9 जुलाई के बाद रोके जाएंगे पंजाब के वाहन: अभय चौटाला

Edited By Punjab Kesari, Updated: 29 May, 2017 03:43 PM

vehicles of punjab will be stopped after 9th july abhay chautala

10 नवम्बर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा सतलुज यमुना लिंक नहर का फैसला हरियाणा के हक से किया गया लेकिन...

पानीपत (खर्ब):10 नवम्बर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा सतलुज यमुना लिंक नहर का फैसला हरियाणा के हक से किया गया लेकिन देश व प्रदेश की भाजपा सरकार एस.वाई.एल. नहर के हरियाणा हिस्से का पानी प्रदेश को नहीं दे रही। पार्टी द्वारा 18 नवम्बर 2016 को फैसला लिया गया था कि 22 फरवरी तक केंद्र व प्रदेश सरकार नहर की खुदाई शुरू करे। सरकार द्वारा खुदाई नहीं करने पर 23 फरवरी को अम्बाला से चलकर इनैलो कार्यकर्ता पंजाब में पहुंचे और जेल में ही फैसला लिया कि 15 मार्च का घेराव किया। 

इसके बाद दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा और 9 जुलाई तक का समय दिया है, नहीं तो 10 जुलाई को अम्बाला में पहुंचकर पंजाब के वाहनों को रोका जाएगा।ये बातें इनैलो नेता व विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के गांव निम्बरी, बराना, बड़ौली, बिंझौल, बुड़शाम व सिवाह में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहीं। अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ घोषणाएं ही करती हैं। 

चौटाला ने कहा कि दिल्ली में संसद घेराव के दौरान इनैलो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया, लेकिन इनैलो कार्यकत्र्ता सरकार से डरने वाले नहीं है। उन्होंने घोषणा की, कि 1 जून को पानीपत ग्रामीण व शहरी हलके के इनैलो कार्यकर्ता लघु सचिवालय में पहुंचकर धरना प्रदर्शन करेंगे। चौटाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन-धन योजना के तहत 15 लाख रुपए प्रति व्यक्ति के खाते में आने का दावा किया था, लेकिन किसी भी खाताधारी के खाते में एक रुपया भी नहीं मिला। प्रदेश सरकार ने एक भी युवा को सरकारी नौकरी नहीं दी और न ही किसी युवा को बेरोजगारी भत्ता दिया। हर वर्ग के लोग आज अपने हकों के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार सिर्फ घोषणाएं ही करती है। इस मौके पर पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह, जिलाध्यक्ष सुरेश काला, हलका अध्यक्ष कुलदीप राठी, जिला प्रवक्ता शेर सिंह खर्ब, सूबेदार प्रताप सिंह, युवा नेता देवेंद्र कादियान, ग्रामीण प्रवक्ता डॉ. यशपाल ढांडा, अनूप राठी व राजवीर बराना आदि मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!