तोहफा: दो नई सड़कों का होगा निर्माण, हिसार से जुड़ेंगे नारनौंद और जींद

  • तोहफा: दो नई सड़कों का होगा निर्माण, हिसार से जुड़ेंगे नारनौंद और जींद
You Are HereHaryana
Wednesday, December 13, 2017-3:21 PM

हिसार/जींद (ब्यूरो): जींद और नारनौंद को हिसार से जोडऩे के लिए हरियाणा सरकार ने दो नई सड़कों का तोहफा दिया है। इन नई सड़कों के निर्माण को मंजूरी मिल गई है। जिससे दोनों शहरों से हिसार तक आवागमन करने वाले क्षेत्रवासियों को सुविधा होगी। बता दें कि अभी तक जींद और नारनौंद से सीधा हिसार के लिए किसी भी सड़क का निर्माण नहीं किया गया था। हालांकि इन सड़कों के निर्माण की घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पहले ही कर दी थी लेकिन सड़क निर्माण कि मंजूरी अब मिली है।

सड़कों का रूट तैयार, जल्द होगा भूमि अधिग्रहण
बता दें कि, इन सड़कों का रूट पहले से ही तैयार किया जा चुका है। अब इन रूट पर आने वाली भूमि का अधिग्रहण कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। इन सड़कों में एक सड़क हिसार से मिर्जापुर, खरकड़ी, चानोत, मसूदपुर, लोहारी, राखी शाहपुर, मिलकपुर और गुलकनी से होते हुए जींद तक बनाई जाएगी, वहीं दूसरी सड़क हिसार से जींद वाया मिर्जापुर, खरकड़ी, चानोत, मसूदपुर, मोठ, नारनौंद के लिए बनाई जाएगी।  सरकार इन सड़कों के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य इ-भूमि पोर्टल के माध्यम से करेगी।

दूरी होगी कम, जल्द पहुंचेगे जींद से हिसार
इस सड़क के बनने से हिसार से जींद की दूरी 12 किलोमीटर कम हो जाएगी। वर्तमान में हिसार से जींद जाने के लिए वाया बरवाला जाना पड़ता है, जो कि करीब 75 किलोमीटर की है। नई सड़कों की चौड़ाई करीब सात मीटर होगी। सड़कों के निर्माण को मंजूरी देने के लिए वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि, वर्तमान सरकार ने इस तरफ ध्यान दिया और एक साथ दो सड़कें मंजूर कर दी। भाजपा सरकार हरियाणा के हर क्षेत्र का एक समान विकास कर रही 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन