असली व नकली डेरा प्रमुख की चर्चा पर लगा विराम, जानिए क्या है सच्चाई

  • असली व नकली डेरा प्रमुख की चर्चा पर लगा विराम, जानिए क्या है सच्चाई
You Are HereHaryana
Wednesday, September 6, 2017-9:23 AM

चंडीगढ़ (पांडेय):साध्वी यौन शोषण प्रकरण में 20 साल की सजा पाए डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के असली-नकली की चर्चाओं से अब पुलिस भी भ्रम में पड़ गई है। कई दिन से सोशल मीडिया में खबरें आ रही हैं कि सुनारियां जेल में बंद डेरा प्रमुख नकली है और असली डेरा प्रमुख अपनी कथित बेटी हनप्रीत के साथ विदेश भाग गया है। इस मामले में पुलिस अधिकारी सीधे बात करने से बच रहे हैं, लेकिन अपरोक्ष तौर से पुलिस ने इसे बेबुनियाद अफवाह करार दिया। पुलिस उच्चाधिकारियों ने कहा कि इन चर्चाओं में किसी तरह की सच्चाई नहीं है और सलाखों में पहुंचा व्यक्ति ही डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह है। इस मामले में पुलिस की ओर से जांच करवाने की बात सामने आई, लेकिन पुलिस के उच्चाधिकारियों ने कहा कि ऐसे मामले में जांच की क्या जरूरत है। मसलन पुलिस ने एक ओर से जेल में बंद डेरा प्रमुख को असली होने की क्लीनचिट दे दी।

गौरतलब है कि 25 अगस्त को डेरा प्रमुख की पेशी से पहले चर्चा शुरू हुई कि कोर्ट में नकली डेरा प्रमुख को पेश किया जा सकता है। हालांकि उस समय यह चर्चा दब गई थी, लेकिन पिछले कई दिन से सोशल मीडिया में फिर से यह चर्चा शुरू हो गई कि जेल में पहुंचा व्यक्ति नकली डेरा प्रमुख है। एक टैलीविजन चैनल व ज्योतिषी की ओर से भी नकली डेरामुखी के जेल में होने का दावा किया गया। हालांकि टैलीविजन चैनलों ने सोशल मीडिया में चल रहे वीडियो का टैस्ट भी किया, जिसमें सच्चाई सामने नहीं आई। अब पुलिस ने भी इसे महज एक अफवाह करार दिया है, लेकिन पुलिस अधिकारी सीधे तौर से कुछ भी कहने से बच रहे हैं। 

बता दें कि सोशल मीडिया में यह चर्चा गत दिनों डेरा प्रमुख के जन्मदिन समारोह की तस्वीरों से शुरू हुई थी जिसमें प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा की तस्वीरों को सांझा किया गया। तस्वीरों के जरिए यह बताया गया कि पहले डेरा प्रमुख की दाढ़ी छोटी और जेल पहुंचे डेरा प्रमुख की दाढ़ी काफी बड़ी है। उसके बाद से ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया कि जेल में पहुंचा डेरा प्रमुख नकली है। 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You