'अगर ऐसा रहा तो अगले चुनावों में नहीं मिलेगा दरी बिछाने वाला'

Edited By Punjab Kesari, Updated: 28 Jan, 2018 05:11 PM

sarpanch and omprakash dhankhad meeting

गणतंत्र दिवस समारोह में रेवाड़ी पहुंचे कृषि एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को उस समय सरपंचों की नाराजगी का सामना करना पड़ा जब उन्होंने सरपंचों के साथ बैठक की। सरपंचों ने कृषिमंत्री को आइना दिखाते हुए कहा कि अगर ऐसा ही रहा तो अगले विधनसभा चुनावों...

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): गणतंत्र दिवस समारोह में रेवाड़ी पहुंचे कृषि एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को उस समय सरपंचों की नाराजगी का सामना करना पड़ा जब उन्होंने सरपंचों के साथ बैठक की। सरपंचों ने कृषिमंत्री को आइना दिखाते हुए कहा कि अगर ऐसा ही रहा तो अगले विधानसभा चुनावों में गांव में दरी बिछाने के लिए भी कार्यकर्ता नसीब नहीं होगा। पंचायतों को बने दो वर्ष से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन विकास के लिए भरपूर ग्रांट नहीं मिल रही, इसी वजह सरपंच नाराज थे।

वहीं कई सरपंचों ने मंत्री को भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने के दावे पर तंज कसते हुए कहा कि यह दावा मात्र दावा ही है। चिल्हड़ के सरपंच ने कहा कि आपने कार्यकाल में एक करोड़ से ज्यादा का दावा किया। दो साल बाद पूर्व सरपंच पर रिकवरी के आदेश हुए है लेकिन वो रिकवरी नहीं हुई।

PunjabKesari

सरपंचों के तीखे सवालों से घिरता देख कृषि मंत्री ने कहा कि जो फंड उनके जरिये आता है वो पंचायतों को भेजा जा चुका है और जो केंद्र से आता है वो सीधे पंचायतों के खातों में चला जाता है। ऐसे में उन्हें नहीं पता की पंचायतों के पास कौनसे पैसे पहुंचे है या नहीं। उन्होंने सरपंचों को शांत करते हुए कहा कि पंचायतों के लिए बजट का प्रावधान कम है। इस लिए अब नाबार्ड से ऋण लेकर पंचायतों को अवार्ड कर रही है। उन्होंने कहा कि लगभग 15 करोड़ की ग्रांट उन्हें मिल चुकी है जल्द ही वितरित की जायेगी।

इस बैठक से यह तो साफ हो गया कि पंचायतों को ग्रांट ना निलने से सरपंच नाराज चल रहे हैं। अगर सरकार समय पर नहीं चेती तो अगले विधनसभा चुनावों में भाजपा को मुश्किलों से सामना करना लाजमी है। इस मौके पर रेवाड़ी के विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास भी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!