रोल बॉल व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में चमका हरियाणा का छोरा, गोल्ड मेडल लेकर पहुंचा घर

Edited By Updated: 26 Feb, 2017 06:00 PM

roll ball world championship brighten haryana  s boy

एशियन रोल बॉल चैंपियनशिप फतह करने के बाद भारतीय टीम ने चौथे रोल बॉल व‌र्ल्ड कप को भी अपने नाम किया। महज चार महीने में देश की टीम ने दूसरी बार इतिहास रचा। पाकिस्तान सहित विश्व...

करनाल (कमल मिड्ढा):एशियन रोल बॉल चैंपियनशिप फतह करने के बाद भारतीय टीम ने चौथे रोल बॉल व‌र्ल्ड कप को भी अपने नाम किया। महज चार महीने में देश की टीम ने दूसरी बार इतिहास रचा। पाकिस्तान सहित विश्व के 39 देशों ने चैंपियनशिप में हिस्सा लिया। देश की टीम में शामिल प्रदेश के इस एकमात्र खिलाड़ी ने गोल कीपर के रूप में अपनी अहम भूमिका निभाई। भारत को एशियन रोल बॉल चैंपियनशिप का चैंपियन बनाने में अन्य खिलाड़ियों के साथ ही करनाल के बीरकर्ण का भी बड़ा हाथ रहा। आज करनाल निवासी बीर कर्ण सिंह व कोच जितेश कपूर अपने शहर लौटे तो उनका शाही स्वागत किया गया। निर्मल कुटिया चौक से सेक्टर-12 उसके घर तक ढोल के साथ उन्हें लाया गया।

करनाल रोल बॉल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बीर कर्ण सिंह व कोच जितेश कपूर को फूलों की मालाएं पहनाई और खुली जीप में बैठाकर घर तक ले गए। कोच जितेश कपूर ने बताया कि यह चैंपियनशिप 17 से 23 फरवरी को बांग्लादेश के ढाका में हुई। हम आपको बता दें की करनाल का यह लाल बीरकर्ण सिंह 12 साल की उम्र से स्केटिंग से जुड़ा है। 10 साल से कोच जितेश कपूर की देखरेख में लगातार अभ्यास कर रहा है, इससे पहले राष्ट्रीय स्तर पर एक गोल्ड सहित चार पदक जीत चुका है। राज्य स्तर पर लगातार चार साल तक गोल्ड जीतकर प्रतिभा दिखा चुका है। सुबह दो घंटे अभ्यास फिर जिम और शाम को तीन घंटे कर्ण स्टेडियम में प्रेक्टिस करना रूटीन है, कोच जितेश का यह शिष्य पहली बार व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में उतरा और लाजवाब प्रदर्शन किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!