खट्टर उम्र में बड़े लेकिन तुजुर्बा नहीं : सुरजेवाला

Edited By Punjab Kesari, Updated: 24 Jun, 2017 09:57 AM

randeep surjewala target manohar lal khattar

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कम्यूनिकेशन इंचार्ज रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सुरजेवाला ने मंच से कहा कि खट्टर साहब आप उम्र में तो बड़े है लेकिन आपको तुजुर्बा नहीं

हिसार(विनोद सैनी):अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कम्यूनिकेशन इंचार्ज रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सुरजेवाला ने मंच से कहा कि खट्टर साहब आप उम्र में तो बड़े है लेकिन आपको तुजुर्बा नहीं है। सुरजेवाला ने सीएम पर तंज कसा कि कम से कम इन गरीब किसानों के चेहरों और माथे की शिकन से इस तुजुर्बे को सीख लीजिए वरना वो दिन दूर नहीं जब जनता सचिवालय से आपको इतना दूर फेकेंगी कि 50 साल भी वापिस नहीं पहुंच पाओंगे। उन्होंने कहा कि अभय चौटाला हरियाणा के गद्दार है। वे शुक्रवार को यहां किसानों के समर्थन में दिए जा रहे धरने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनसे सवाल किया कि अभय कह रहे है कि कांग्रेस पंजाब और हरियाणा में डबल राजनीति कर रही है। 

सुरजेवाला ने एस.वाई.एल. पर कांग्रेस को श्रेय और भाजपा को नसीहत देते हुए कहा कि हरियाणा को एस.वाई.एल. पानी का अधिकार पहली बार 1976 में इंदिरा गांधी अवार्ड के माध्यम से दिया गया जब प्रदेश को 35 लाख एकड़ फुट पानी मिला। उन्होंने कहा कि एक बार फिर 1982 में उस वक्त की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने त्रिपक्षीय समझौता किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति जैसे सम्मानित पद पर व्यक्तियों का आंकलन केवल जाति, धर्म या क्षेत्रवाद के आधार पर करना अनुचित है। 21वीं सदी के भारत में व्यक्ति की काबिलियत, व्यक्ति का हुनर, क्षमता तथा राष्ट्रपति पद को गौरवान्वित करने और संविधान की सुरक्षा करने की क्षमता ही अकेली योग्यता होनी चाहिए। दावा किया कि इस पर मीरा कुमार खरी उतरती हैं। 

नेताजी ने बदले शब्द
सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र सरकार 19 आदमियों का 4 लाख करोड़ कर्जा माफ कर सकती है तो इस देश के किसान पर तो मात्र 2 लाख करोड़ कर्जा है। 70 करोड़ किसानों और मजदूरों का 2 लाख करोड़ का कर्जा माफ क्यों नहीं कर सकते। भाषण के तुरंत बाद जब पंजाब केसरी ने उनके बयान पर सवाल करते हुए पूछा कि केंद्र ने 4 लाख करोड़ का कर्जा कब माफ किया है तो रणदीप सुरजेवाला ने शब्द बदलने में देर नहीं लगाई। उन्होंने कहा कि 7 उद्योगपतियों का 1 लाख 45 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया गया जबकि 2.5 लाख करोड़ माफ करने की तैयारी है, कागज चल रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!