रोहतक में गरजे सांसद सैनी, हुड्डा व चौटाला पर कसे तंज

Edited By Punjab Kesari, Updated: 29 May, 2017 08:35 AM

rajkumar saini needs to be in rohtak

ब्राह्मण समाज ने जो सम्मान रूपी पगड़ी आज मुझे पहनाई है, उसका सम्मान कभी कम नहीं होने दूंगा, चाहे इसके लिए मेरा सिर कलम हो जाए।

अम्बाला/रोहतक (रीटा शर्मा):ब्राह्मण समाज ने जो सम्मान रूपी पगड़ी आज मुझे पहनाई है, उसका सम्मान कभी कम नहीं होने दूंगा, चाहे इसके लिए मेरा सिर कलम हो जाए। यह बात भाजपा के कुरुक्षेत्र से लोकसभा सांसद राजकुमार सैनी ने रोहतक में भगवान परशुराम जयंती समारोह में बतौर मुख्यातिथि जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कही।
सांसद सैनी ने अपना सम्बोधन भगवान परशुराम के जयघोष से शुरू करते हुए कहा कि इतिहास गवाह है कि भगवान परशुराम, भगवान रामचंद्र, भगवान श्री कृष्ण व दशम पिता गुरु गोबिंद सिंह जी ने न्याय के लिए लड़ाइयां लड़ीं, ऐसे में एक आम आदमी को उसके हक न्याय समानता का अधिकार सम्मान घर बैठे कैसे मिल सकता है। उन्होंने जनसमूह को आह्वान किया है कि सम्मान पाने के लिए गुलामी की जंजीरों को तोड़कर आगे आना होगा। उन्होंने ब्राह्मण समाज द्वारा उन्हें परशुराम जयंती पर बतौर मुख्यातिथि सम्मान देने पर आभार जताया।

सैनी ने चौटाला को भी घेरते हुए कहा कि उनके शासन में भी रिश्तेदारों के रिश्तेदारों को व अपने समर्थकों को रोजगार देने के लिए रातों को पुरानी लिस्ट फाड़कर नई लिस्ट बना दी जाती थी और काबिल युवाओं को उनके हकों से वंचित कर दिया गया था। आज उन्हीं युवाओं के श्राप के कारण वे तिहाड़ की हवा खा रहे हैं। सैनी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने अपने समुदाय में अपनी चौधर कायम रखने व सत्ता का पट्टा अपने ही नाम करवाने की गरज से लोकसभा चुनाव से पूर्व जाटों को लाइन से हटकर आरक्षण दिया था, जिसे सर्वोच्च अदालत ने नकार दिया लेकिन सर्वोच्च अदालत की अवहेलना अवमानना करते हुए आगजनी, लूटपाट की गई। रेल पटरियां तक उखाड़ी गईं और जबरदस्ती आरक्षण लेने का प्रयास किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. अशोक दीक्षित ने की। रैली में डा. अशोक दीक्षित, हरी शमशेर कौशिक, प्रजापति हनुमान वर्मा, राष्ट्रीय महासचिव डॉ. सतीश यादव, तेजवीर सैन प्रदेश प्रवक्ता व गोगा माड़ी धाम के डायरैक्टर रामेश्वरा नंद जी महाराज आदि ने भी संबोधित किया। 

मोदी की तारीफों के गढ़े कसीदे लेकिन प्रदेश सरकार को घेरा
भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ  करते हुए कहा कि पिछले 3 साल में देश में एक भी घोटाला नहीं हुआ। आज विश्व में मोदी जी के कारण देश का नाम हुआ है। हमारी सरकार ने सबका साथ-सबका विकास का नारा दिया है फिर भी प्रदेश के परिप्रेक्ष्य में कुछ सवाल उठ रहे हैं जिनका जवाब जनता को देना ही होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तांडव करने वालों को नौकरी, मुआवजा देना कमजोर तबके के हकों को काटकर दबंग लोगों को दबाव के तहत आरक्षण देना, क्या न्यायोचित है? उन्होंने कहा कि देश में संविधान का राज है। सरकार के ऐसे निर्णयों ने कबीलों की परम्परा को बढ़ाने का काम किया है। यह तो वही बात जिसकी लाठी उसकी भैंस।

21 ब्राह्मणों ने किया शंखनाद
कार्यक्रम की शुरूआत में 21 ब्राह्मणों ने शंखनाद करते हुए वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच उन्हें चक्रवर्ती सम्राट की उपाधि दी व ब्राह्मण समाज की ओर से उन्हें फरसा व पगड़ी भेंटकर सम्मानित किया गया।

5 मुद्दों पर मांगा समर्थन
सांसद सैनी ने जनसमूह के सामने एक परिवार-एक रोजगार, जनसंख्या नियंत्रण के लिए, हम दो हमारे दो की नीति, सभी समुदाय-धर्मों के लिए आबादी के अनुपात में 100 फीसदी आरक्षण, मनरेगा को खेती से जोड़कर रोजगार गारंटी व राज्यसभा समाप्त करने के 5 मुद्दों को रख समर्थन मांगा।

कांग्रेस को मजदूर की बात करने का नहीं हक 
सांसद सैनी ने कहा कि वह इस समय 16वीं लोकसभा के सदस्य हैं। इससे पहले 15 बार सरकार बनी है, जिनमें से 11-12 बार कांग्रेस की सरकार ने शासन किया। प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक की चौथी पीढ़ी किसान मजदूर की हालत सुधारने की बात करते रहे हैं। कांग्रेस को किसान मजदूर के उत्थान की बात करना शोभा नहीं देता नहीं तो लोग इनका गिरेबान पकड़कर पूछेंगे कि कांग्रेस ने 60 साल में क्या किया। 

भाजपा का सांसद लेकिन गुलाम नहीं
सैनी ने कहा कि वे बीजेपी के सांसद हैं लेकिन गुलाम नहीं। प्रजातंत्र में प्रजा सर्वोपरि होती है अगर प्रदेश की प्रजा के हितों पर कुठाराघात हुआ तो वे कोई भी निर्णय लेने से गुरेज नहीं करेंगे क्योंकि उनके लिए राजनीति नहीं जनहित जरूरी है। सैनी ने कहा कि आज देश में आरक्षण के नाम पर कहीं पटेल, कहीं मराठा, कहीं जाट आंदोलन कर रहे हैं जो देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा है। मैंने यही कहा था और आज भी कह रहा हूं कि 100 प्रतिशत आरक्षण दे दिया जाए।

सांसद ने नहीं ली 100 किलो चांदी
कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज द्वारा सांसद को दी गई 100 किलो चांदी को सांसद सैनी ने विनम्रता से लौटाते हुए कहा कि आज ब्राह्मण समुदाय ने जो आशीर्वाद व समर्थन उन्हें दिया है वह हजारों क्विंटल चांदी से बढ़कर है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!