Subscribe Now!

भिवानी में होगी दिव्यांग किक्रेट चैपिंयनशिप ट्राफी, देश भर के खिलाड़ी लेंगे भाग

  • भिवानी में होगी दिव्यांग किक्रेट चैपिंयनशिप ट्राफी, देश भर के खिलाड़ी लेंगे भाग
You Are HereHaryana
Saturday, November 4, 2017-5:59 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): पीसीसीएआई ने भिवानी के भीम स्टेडियम में 30 नवम्बर से 3 दिसम्बर विकलांग दिवस तक आयोजित होने वाली दिव्यांग क्रिकेट चैम्पियनशिप ट्रॉफी को लेकर पत्रकार वार्ता व बैठक की। पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि गुजरात और हिमाचल में होने वाले विधान सभा चुनावों की सरगर्मियों के कारण यह चैपिंयनशिप स्थगित की जा रही है, जिसका आयोजन फरवरी 2018 में किया जाएगा।

 पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र लोहिया, महासचिव रवि चौहान व उपाध्यक्ष वेद टुटेजा ने बताया कि गुजरात व हिमाचल चुनाव के कारण देश में पीसीसीएआई द्वारा आयोजित होने वाले दिव्यांग क्रिकेट एशिया कप को स्थगित किया जा रहा है। इस बार पीसीसीएआई 30 नवम्बर से 3 दिसम्बर तक भिवानी के भीम स्टेडियम में विश्व विकलांग दिवस उत्सव पर दिव्यांग क्रिकेट चैम्पियनशिप ट्रॉफी करवाने जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस चैम्पियनशिप में देश भर के 20 राज्यों से दिव्यांग खिलाड़ी भाग लेंगे और इन खिलाडिय़ों को इतिहास में पहली बार पिंक बोल से वन डे मैच की तरह 40-40 के ओवर खिलाए जाएंगे। 

PunjabKesari

इस चैम्पियनशिप में विशेष रूप से पीसीसीएआई की संरक्षक नीलम अग्रवाल व सभापा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुदेश अग्रवाल, प्रसिद्ध उद्योगपति धर्मेश शाह भी खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने पहुंचेंगे। वहीं पीसीसीएआई के चेयरमैन घनश्याम सर्राफ ने कहा कि विश्व विकलांग दिवस पर दिव्यांगों के लिए यह चैम्पियनशिप गौरवमयी रहेगी, दिव्यांग खिलाडिय़ों को एक बड़ा मंच मिलेगा। उन्होंने कहा कि पीसीसीएआई को पैरा ओलम्पिक में शामिल करने के लिए केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के समक्ष वे प्रस्ताव रखेंगे, ताकि इन खिलाडिय़ों को सरकार की तरफ से भी पूरी मदद मिल सके।

पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र लोहिया ने कहा कि यह ट्रॉफी दिव्यांग खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने व उनकी प्रतिभा को आगे लाने के लिए करवाई जा रही है। फरवरी माह में एशिया कप आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए विदेशी टीमों से भी अनुमति मिल चुकी है। क्योंकि विदेशी खिलाडिय़ों के मुताबिक फरवरी का मौसम सही रहेगा।

PunjabKesari

भारत के दिव्यांग खिलाडिय़ों की टीम ने बढ़ाया है देश का गौरव
गौरतलब है कि पीसीसीएआई के बैनर के नीचे भारत की यह दिव्यांग टीम अबतक अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांगलादेश, साऊथ अफ्रीका, नेपाल सहित अनेक देशों में खेल कर देश के गौरव को बढ़ा चुकी है। पीछे माह भारत की टीम का मुकाबला ग्रेटर नोयडा के ऐतिहासिक मैदान में अफगानिस्तान को हराकर सीरीज पर कब्जा कर चुकी है। अब भारत की टीम को एशिया कैप के लिए तैयार की जा रहा है। जिसका सारा खर्च पीसीसीएआई उठा रही है आयोजकों के मुताबिक अभी तक सरकार से उनके खिलाडियों को प्रोत्साहन नहीं मिला है। लेकिन उनका प्रयास है कि वे दिव्यांग खिलाडिय़ों की प्रतिभाओं को निखारने में कोई कमी नहीं रखेंगे।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन