ठंड की वजह से एक्स्ट्रा क्लास न लगाना पड़ा छात्र को महंगा, देखें तस्वीरें

You Are HerePanipat
Wednesday, January 11, 2017-8:32 PM

पानीपत (अनिल कुमार): पानीपत की सैनी कॉलोनी में बीते काफी समय से चलाए जा रहे एक निजी स्कूल में नौवीं कक्षा के एक छात्र की गणित के अध्यापक द्वारा बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है। अध्यापक द्वारा बच्चे की पिटाई केवल इस कारण से किए जाने का आरोप है कि सर्दी की छुट्टियों के दौरान स्कूल में लगाई जा रही एक्स्ट्रा क्लास में स्टूडेंट नहीं पहुंचा था। आज बुधवार को स्कूल की छुट्टियां समाप्त होने के बाद जब छात्र स्कूल में पहुंचा तब अध्यापक ने छात्र की निर्ममता से पिटाई कर डाली। छात्र ने सामान्य अस्पताल में अपना मेडिकल करवाने के बाद मॉडल टाउन थाना को मामले की शिकायत देते हुए आरोपी अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है तो शिक्षा विभाग का कहना है कि शिकायत मिलने पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पानीपत के उपायुक्त ने मामले को गंभीर बताते हुए इसकी जांच करवाने का आश्वासन दिया है। पानीपत के समान्य अस्पताल में मीडिया कर्मियों के सामने अपनी टांगों पर बने घावों के निशान दिखाते इस युवक का नाम राहुल है। राहुल घर के पास में ही स्थित दीपक हिन्दू मॉडल स्कूल में नोवी कक्षा का छात्र है।

राहुल के मुताबिक बीते कुछ दिनों से स्कूल में सर्दी की छुटियां चल रही थी लेकिन इसके बावजूद भी स्कूल में एक्स्ट्रा क्लास लगाई जा रही थी। सर्दी अधिक होने के कारण वह इन एक्स्ट्रा क्लास में नहीं जा रहा था। आज छुट्टियों के बाद जब स्कूल खुला तब वह स्कूल में गया लेकिन वह पर मौजूद गणित के अध्यापक श्याम ने डंडो से उसकी पिटाई कर दी। राहुल के मुताबिक 3 और छात्र भी छुट्टियों के दौरान स्कूल नहीं आये थे लेकिन अध्यापक ने उनको कुछ नही कहा। अध्यापक द्वारा की गई पिटाई के कारण राहुल की दोनों टांगों पर गहरे निशान पड़ गए हैं। इसके बाद राहुल ने सामान्य अस्पताल में पहुंच कर अपना मेडिकल करवाया जिसमे उसकी पिटाई किये जाने की पुष्टि हुई है।

राहुल ने अध्यापक द्वारा की गई इस पिटाई की लिखित शिकायत मॉडल टाउन पुलिस को भी दी है जिस पर पुलिस ने मामले की जांच के बाद सख्त कार्यवाही की बात कही है। इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग भी सख्त नज़र आ रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी उदय प्रताप सिंह का कहना है कि यदि राहुल उन्हें शिकायत देता है तब स्कूल के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी और यदि शिकायत नहीं मिलती और पुलिस इस मामले में कार्रवाई करती है तब भी वे जरूर स्कूल के खिलाफ एक्शन लेंगे। स्कूल प्रबंधन के मुताबिक स्कूल में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। राहुल स्कूल का छात्र जरूर है लेकिन वह स्कूल में नहीं आता है। स्कूल को बदनाम करने के लिए उसने खुद को चोट पहुंचाई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You