पंचकूला हिंसा: अब SIT करेगी साजिश का पर्दाफाश

  • पंचकूला हिंसा: अब SIT करेगी साजिश का पर्दाफाश
You Are HereHaryana
Sunday, September 3, 2017-8:47 AM

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय):डेरा प्रमुख की पेशी के दिन पंचकूला सहित प्रदेश भर में हुई हिंसा की जांच अब स्पैशल इनवैस्टीगेशन टीम (एस.आई.टी.) करेगी। एस.आई.टी. का मुखिया हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक क्राइम पी.के. अग्रवाल को बनाया है। इस टीम में सभी रेंज के आई.जी., पुलिस कमिश्नर व पुलिस अधीक्षकों को शामिल किया गया है। इसके अलावा जांच टीम में कई जिलों के तेजतर्रार इंस्पैक्टरों, सब इंस्पैक्टरों व सहायक सब इंस्पैक्टर को रखा गया है।
PunjabKesari
एस.आई.टी. ने फौरी तौर से अपनी जांच प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। एस.आई.टी. के निशाने पर सबसे पहले 25 अगस्त को पेशी के दिन पंचकूला में हुई आगजनी व हिंसा के अलावा कोर्ट परिसर से डेरा प्रमुख के भागने की साजिश है। बताया गया कि एस.आई.टी. इस मामले में गिरफ्तार किए गए सैकड़ों डेरा अनुयायियों के जरिए साजिश करने वालों तक पहुंचना चाहती है।
PunjabKesari
डेरा प्रमुख को भगाने के मामले का खुलासा अहम
हरियाणा पुलिस की एस.आई.टी. के लिए सजा के बाद कोर्ट परिसर से डेरा प्रमुख को भगाने के मामले का खुलासा करना अहम चुनौती हो गया है। इस मामले में डेरा प्रमुख के अंगरक्षकों के खिलाफ जहां मुकद्दमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है तो वहीं दंगा भड़काने के आरोपों में भी पुलिस ने डेरे के प्रवक्ता डा. आदित्य इंसां सहित 4 लोगों के खिलाफ भी देशद्रोह जैसी धाराओं में मुकद्दमा दर्ज किया गया है। इनमें से डेरे से संबंधित एक समाचार पत्र के पत्रकार सुरेंंद्र धीमान को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।
PunjabKesari
हनीप्रीत की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू 
एस.आई.टी. का मुख्य निशाना अब डेरे के प्रवक्ता आदित्य इंसां के साथ-साथ डेरा प्रमुख की अहम राजदार हनीप्रीत को गिरफ्तार करना है। हालांकि पुलिस की ओर से इन सभी के लुकआउट नोटिस जारी कर दिए गए हैं, लेकिन उनकी गिरफ्तारी के प्रयास भी लगातार चल रहे हैं। प्रदेश के कई जिलों में छापामारी की कार्रवाई जारी है। एस.आई.टी. को भरोसा है कि जल्द ही हनीप्रीत भी पुलिस के शिकंजे में होगी। पुलिस को भरोसा है कि हनीप्रीत और आदित्य इंसां की गिरफ्तारी के बाद असली साजिश का खुलासा हो सकता है। डेरा प्रकरण के लिए बनाई गई एस.आई.टी. ने फौरी तौर से जांच शुरू कर दी है। अगले सप्ताह से जांच प्रक्रिया तेज हो जाएगी और जल्द ही पूरे मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You