कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ, नहीं खुली राष्ट्रध्वज की गांठ

  • कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ, नहीं खुली राष्ट्रध्वज की गांठ
You Are HereHaryana
Saturday, October 21, 2017-8:40 PM

मेवात(ए के बघेल): हरियाणा स्वर्ण जयंती खेल महा कुम्भ कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ आज गांव फिरोजपुर-नमक के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में किया गया। शनिवार से शुरू हुई तीन दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता में खेल विभाग की लापरवाही ध्वजारोहण के दौरान खुलकर सामने आ गई। खेल ध्वज फहराने के लिए मुख्यातिथि उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के अलावा कई अधिकारियों ने ध्वज फहराने की खूब कोशिश की, लेकिन गांठ ऐसी लगी कि ध्वज को उतारने पर ही शुभारंभ कार्यक्रम संपन्न हुआ। मुख्यातिथि ने गुब्बारे हवा में उड़ाकर तथा पहलवानों को शपथ दिलाकर कुश्ती प्रतियोगिता की शुरुआत की।

PunjabKesari

मेवात जिले के फिरोजपुर नमक में शनिवार से शुरू हुई कुश्ती प्रतियोगिता के लिए शुक्रवार से ही पहलवान पहुंचने शुरू हो गए थे। सूबे के तमाम 22 जिलों से पहलवान इसमें भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में कुल 572 पहलवान शामिल हो चुके हैं। खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर डीसी अशोक कुमार ने शिरकत की। जीतने वाले खिलाडिय़ों को डीसी अशोक शर्मा और अन्य अधिकारियों ने शॉल देकर सम्मानित किया। समापन पर पहलवानों को नकद इनामी राशि दी जाएगी।

PunjabKesari

जिला खेल अधिकारी मेवात सुभाष ने बताया कि सभी खिलाडिय़ों के रहने-खाने का अच्छा इंतजाम किया है। पिछले साल मेवात जिले के फिरोजपुर नमक गांव में कुश्ती प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया जा चुका है। पहलवानों के जौहर देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी।

मलाल इस बात का है कि जिले में एक भी स्टेडियम नहीं है। मेवात में खिलाडियों की कमी नहीं है ,लेकिन उन्हें बेहतर सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है। हर जिले से करीब 26 खिलाडियों की टीम अपने-अपने कोच के साथ मेवात पहुंच चुकी है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You