विभाग की सख्ती के बाद भी NHM कर्मियों की हड़ताल जारी, परेशान मरीज

Edited By Punjab Kesari, Updated: 10 Dec, 2017 05:08 PM

nhm personnel continue strike after toughness

NHM कर्मियों द्वारा अपनी मांगो को लेकर की गई हड़ताल का असर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के क्षेत्र  में देखने को मिल रहा है। जहां लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। परिणाम यह है कि गांव पिरथला में बने डिलीवरी हट में तैनात सभी कर्मी...

टोहाना(सुशील सिंगला):NHM कर्मियों द्वारा अपनी मांगो को लेकर की गई हड़ताल का असर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के क्षेत्र  में देखने को मिल रहा है। जहां लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। परिणाम यह है कि गांव पिरथला में बने डिलीवरी हट में तैनात सभी कर्मी हड़ताल पर है। जिसके चलते डिलीवरी हट पर ताला लटका हुआ है। यहां डिलीवरी के लिए आने वाली गर्भवती महिलाओं को 22 किलोमीटर दूर टोहाना जाना पड़ता है। इस बीच कोई भी हादसा हो सकता है। हालांकि इससे पहले इसी डिलीवरी हट पर एंबुलेंस न होने के चलते एक गर्भवती महिला के बच्चे की मौत हो चुकी है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की जमकर किरकरी हुई थी। 
PunjabKesari
गांव पिरथला के सरपंच प्रतिनिधि डॉ दलबीर सिंह ने बताया कि गांव में बनी पीएचसी को डिलीवरी हट का नाम दिया गया है। इस पीएचसी में 11 गांव से गर्भवती महिलाएं डिलीवरी के लिए आती हैं। यहां पर तैनात तीन स्टाफ नर्स हड़ताल पर हैं जिसके चलते ताला लटका हुआ है। इस समस्या को लेकर वे पीएचसी इंचार्ज से लेकर जिला सीएमओ तक को अवगत करवा चुके है। उन्होंने कहा कि देर रात्रि भी गांव सनियाना से डिलीवरी केस आए थे जिन्हें मजबूरन 22 किलोमीटर दूर टोहाना जाना पड़ा। 
PunjabKesari
ग्रामीण शमशेर ने कहा कि आमजन को हड़ताल का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। जिसके चलते यहां आने वाली गर्भवती महिलाओं को परेशानियों से झूझना पड़ रहा है।  रात्रि के समय यह समस्या और भी गंभीर रूप धारण कर लेती है।
PunjabKesari
ग्रामीण दिलबाग सिंह ने कहा कि सरकार हड़ताल पर बैठे कर्मियों से बातचीत कर समस्या का हल करे ताकि यहां डिलीवरी शुरू हो सके। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!