शहर में पिछले 15 घंटों से बिजली नहीं, जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

  • शहर में पिछले 15 घंटों से बिजली नहीं, जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त
You Are HereHaryana
Thursday, April 20, 2017-10:08 PM

नारनौंद (हरकेश जांगड़ा): ज्यों गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है त्यों त्यों बिजली की समस्या बढती जा रही है। इसी के चलते नारनौंद शहर में पिछले लगभग 15 घण्टों से बिजली नहीं है जिसके कारण आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो चुका हैं। इसी का एक जीता जागता उद्धारण है नारनौंद के सरकारी हस्पताल का। बिजली ना होने के कारण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आने वाले मरीजों का बुरा हाल है, लेकिन दंत चिकित्सक डॉ दिनेश गुप्ता ने अपनी ओपीडी एक पेड़ के नीचे ही बना डाली वहां पर मरीजों का इलाज करना शुरू कर दिया है। बिजली ना होने के कारण स्वास्थ्य केन्द्र के उपकरण नहीं चल पाते जिसके कारण मरीजों का ईलाज नहीं हो पाता।

PunjabKesari 
डॉ दिनेश गुप्ता का कहना है कि सुबह से ही बिजली नहीं है। बिजली ना होने के कारण अन्दर बहुत गर्मी है इसलिए हमने बाहर बैठकर ही इलाज शुरू कर दिया ताकि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी ना उठानी पड़े। नारनौंद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को हॉट लाईन से जोड़ने के लिए इसका ऐस्टीमेट बिजली विभाग के पास जमा करवा दिया है लेकिन अभी तक इसको हॉट लाईन से नहीं जोड़ा गया है। इस हॉट लाईन को जोड़ने की डेढ लाईन 31 मार्च की थी लेकिन उसके बाद भी पूरे 20 दिन बीत चुके है । लेकिन अभी तक स्वास्थ्य केन्द्र को हॉट लाईन से नहीं जोड़ा गया जिसके कारण आज ये स्थिति हो रही है।


सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के रेडियोलोजिस्ट संदीप जांगड़ा का कहना है कि बिना बिजली के इलाज संभव नहीं है क्योंकि बिजली से चलने वाले कई उपकरण बंद है। ये उपकरण ईनवर्टर पर नहीं चल सकतें। नारनौंद में तो हर रोज सुबह पांच बजे से दस बजे तक व उसके बाद भी कट लगते रहते हैं जिसके कारण हम मरीजों का उपकरणें ;जैसे एक्सरे,ईसीजी व बिजली से चलने वाली टेस्टींग मशीन से इलाज नहीं कर पाते।

बिजली विभाग के एसडीओ सतपाल का कहना है कि बिजली विभाग दवारा लाईन लॉस को देखते हुए ये कट लगाये जा रहे हैं। विभाग के अनुसार जिन फीडर पर लाईन लॉस ज्यादा है उन पर ज्यादा कट लगायें जाते है। नारनौंद फीडर पर लाईन लॉस 50 प्रतिशत से ज्यादा है इसलिए इस पर  8 घण्टें का कट लगाया जाता है। नारनौंद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को हॉट लाईन से जोड़ने की प्रक्रिया अगले 15 दिनों कर दी जायेगी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You