मोती लाल नेहरू खेल विद्यालय में मैरिट आधार पर मिलेगा प्रवेश

  • मोती लाल नेहरू खेल विद्यालय में मैरिट आधार पर मिलेगा प्रवेश
You Are HereHaryana
Wednesday, September 13, 2017-10:51 AM

चंडीगढ़:सोनीपत के राई स्थित मोती लाल नेहरू खेल विद्यालय में बच्चों को प्रवेश परीक्षा की मैरिट के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा। इसमें न्यूनतम अंकों की कोई शर्त नहीं रहेगी। विद्यालय को खेलों में विशिष्टता के लिए ही विकसित किया जाएगा व इसमें खेलों के लिए हर आधुनिक बुनियादी सुविधा प्रदान की जाएगी।यह निर्णय हरियाणा राजभवन में राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में आयोजित स्कूल के स्पैशल बोर्ड की 53वीं बैठक में लिए गए। बैठक में खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, खेल विभाग के ए.सी.एस. डा. के.के. खंडेलवाल, राज्यपाल के सचिव डॉ. अमित कुमार अग्रवाल, खेल विभाग के निदेशक जगदीप सिंह, वित्त विभाग के अतिरिक्त सचिव डा. शालीन, सोनीपत के ए.डी.सी. सुजान सिंह, मोती लाल नेहरू खेल विद्यालय, राई की निदेशक एवं प्राचार्या भारती अरोड़ा इत्यादि ने भाग लिया। स्कूल की दशा तेजी से सुधारने के लिए बोर्ड की बैठक साल की हर तिमाही में करने का निर्णय लिया गया।

स्कूल में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की सहमति प्रदान
मंत्री विज ने स्कूल में बच्चों के स्वास्थ्य के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की सहमति प्रदान की। प्राचार्या भारती ने स्कूल के बीच से गुजरने वाले जाखौली रोड को बंद करने का अनुरोध किया। इस पर राज्यपाल ने ए.डी.सी. को इस सड़क का विकल्प तलाशने के निर्देश दिए।

शिक्षकों, कोच, स्टाफ के नए पद सृजित करने का अनुरोध
भारती ने बैठक का एजैंडा रखते हुए स्कूल में शिक्षकों, कोच, स्टाफ आदि के नए पद सृजित करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि 1978 में यहां 500 बच्चों को प्रवेश दिया गया था और शिक्षकों की संख्या 46 व कोच 12 थे। अब बच्चों की संख्या 905 हो गई है जबकि उसके अनुपात में शिक्षकों, प्रशिक्षकों व अन्य स्टाफ के पद नहीं बढ़ाए गए। इस पर राज्यपाल ने सभी पदों की आवश्यकता तय करने के लिए किसी विद्वान कंसलटैंट से परामर्श कर रैशनेलाइजेशन करने के निर्देश दिए। स्कूल में कोच के पद तृतीय से द्वितीय श्रेणी में करने हेतु सहमति प्रदान की गई।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You