डेरा सच्चा सौदा के 90 से अधिक बैंक खाते फ्रीज

  • डेरा सच्चा सौदा के 90 से अधिक बैंक खाते फ्रीज
You Are HereHaryana
Wednesday, September 20, 2017-4:06 AM

सिरसा(सेतिया): डेरा सच्चा सौदा के पास अकूत सम्पत्ति है। अकेले सिरसा में पुराने से लेकर नए डेरा सच्चा सौदा तक 3 बैंकों की शाखाओं में ही डेरे के 90 से अधिक बैंक खातों में करीब 68.50 करोड़ रुपए जमा थे। इन सभी खातों को फ्रीज कर दिया गया है। ये सभी करंट अकाऊंट थे और डेरा सच्चा सौदा ट्रस्ट, डेरे की दूसरी विंग आदि के नाम पर थे। 

दरअसल 25 अगस्त को हरियाणा एवं पंजाब हाईकोर्ट के डेरा सच्चा सौदा की सम्पत्ति अटैच करने संबंधी आदेश के बाद जिले में प्रशासन ने डेरा के बैंक खातों को फ्रीज करने की प्रक्रिया शुरू की थी। खास बात यह है कि डेरा ने काफी बड़ी रकम बैंक लोन के रूप में भी ले रखी थी लेकिन यह उसकी डिपॉजिट रकम की तुलना में एक-तिहाई से भी कम है। ओ.बी.सी. शाखा से डेरा ने करीब 20 करोड़ रुपए का कर्ज लिया हुआ है। 

गुरमीत का सेविंग अकाऊंट भी फ्रीज
ओ.बी.सी. ने डेरा प्रमुख गुरमीत का खाता भी फ्रीज कर दिया है। यह सेविंग अकाऊंट था जिसमें कोई खास रकम जमा नहीं थी। 

वांटेड हनप्रीत का पर्सनल बैंक अकाऊंट नहीं हुआ फ्रीज
डेरा सच्चा सौदा हैडक्वार्टर में स्थित एच.डी.एफ.सी. बैंक शाखा में हनीप्रीत के व्यक्तिगत खाते को अब तक फ्रीज नहीं किया गया। सूत्रों की मानें तो यह अकाऊंट वर्ष 2012 में खुलवाया गया था। पुराने डेरा में स्थित ओ.बी.सी. की शाखा में बैंक प्रशासन ने उसका खाता कई दिन पहले फ्रीज कर दिया था, पर नए डेरा में स्थित एच.डी.एफ.सी. बैंक शाखा में उसका खाता चल रहा है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!