विधायकी पर लटकी तलवार, पूर्व CPS बोले- हमने कुछ गलत नहीं किया

Edited By Punjab Kesari, Updated: 22 Jan, 2018 03:59 PM

mla seema trikha shyam singh

दिल्ली की तरह हरियाणा के 4 विधायकों की सदस्यता पर तलवार लटक सकती है। जिस तरह दिल्ली के 20 विधायक ऑफिस एंड प्रॉफिट के मामले में फंसे हैं उसी आधार पर हरियाणा के चार विधायक बड़खल की विधायिका सीमा त्रिखा, हिसार से कमल गुप्ता, असंध से बख्शीश सिंह और...

फरीदाबाद/ यमुनानगर(अनिल/सुमित): दिल्ली की तरह हरियाणा के 4 विधायकों की सदस्यता पर तलवार लटक सकती है। जिस तरह दिल्ली के 20 विधायक ऑफिस एंड प्रॉफिट के मामले में फंसे हैं उसी आधार पर हरियाणा के चार विधायक बड़खल की विधायिका सीमा त्रिखा, हिसार से कमल गुप्ता, असंध से बख्शीश सिंह और रादौर से श्याम सिंह राणा की भी सदस्यता जा सकती है। इसके लिए एडवोकेट जगमोहन भट्टी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। जिस पर श्याम सिंह और सीमा त्रिखा ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है। 
PunjabKesari
मुख्य संसदीय सचिव रह चुकी फरीदाबाद बडख़ल की विधायिका सीमा त्रिखा ने कहा कि हरियाणा का मामला दिल्ली के मामले से अलग है। हरियाणा का कोई भी विधायक अफिस एंड प्रोफिट के दायरे में नहीं आता हैं। 
PunjabKesari
वहीं रादौर से विधायक और सीपीएस के पद पर रहे श्याम सिंह राणा ने कहा कि उन्होंने सीपीएस रहते हुए पैसे का कोई दुरुपयोग नहीं किया ना कोई ऐसाविशेषकर खर्चा किया है। जो विधायक को तनख्वाह मिलती है तकरीबन वैसा ही काम किया। इसको लेकर कानून की दृष्टि से कहीं कोई बात करने की आई तो हम कानून की लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने जगमोहन भट्टी के बारे में कहा कि याचिकाकर्ता की जो योजना है वह अक्सर ऐसा करता रहता है। उस पर हम टिप्पणी नहीं कर सकते। कोर्ट में कोई भी जा सकता है कोई भी काम कर सकता है लेकिन वह विशेषकर ऐसे ही काम करता है। उन्होंने कहा, सरकार के बहुत सारे काम होते हैं उन कामों का लोड कम हो और जनता की सेवा हो, सरकार का काम ठीक चले इसलिए मुख्यमंत्री ने हमें सीपीएस बनाया था।

बता दें कि हरियाणा के 4 विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग को लेकर वकील जगमोहन भट्टी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। ये चारों पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रह चुके हैं। 5 जुलाई 2017 को हाइकोर्ट ने कमल गुप्ता, बख्शीश सिंह विर्क, सीमा त्रिखा और श्याम सिंह राणा को सीपीएस पद से हटा दिया गया था। अब याचिकर्ता वकील का कहना है कि जिस तरह से दिल्ली में आप विधायकों की सदयता रद्द की गई उसी तर्ज पर हरियाणा के इन 4 विधायकों की सदस्यता भी रद्द की जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!