शिक्षा व धर्म प्रचार पर ध्यान देगी HSGPC:झींडा

  • शिक्षा व धर्म प्रचार पर ध्यान देगी HSGPC:झींडा
You Are HereHaryana
Saturday, May 20, 2017-8:35 AM

गुहला चीका (गोयल):हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान जगदीश सिंह झींडा ने कहा कि अब प्रबंधक कमेटी प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य व धर्म के प्रचार पर विशेष ध्यान देगी। झींडा यहां 6ठीं व 9वीं पातशाही गुरुद्वारा साहिब चीका में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि 350 साला गुरु पर्व मनाने के लिए कमेटी ने एक प्रस्ताव पास किया है, जिसके तहत राज्य स्तर पर यह पर्व पिहोवा में जुलाई माह में मनाया जाएगा जिसकी तारीख कुछ दिनों बाद घोषित कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री हरमोहिंद्र सिंह चट्ठा, ओलिम्पिक स्तर के खिलाडिय़ों, बुद्धिजीवियों व पत्रकारों को हरियाणा कमेटी व सरबत खालसा की तरफ से सम्मानित किया जाएगा। 

झींडा ने कहा कि धर्म प्रचार के लिए हर गांव में जाकर 5 प्यारों का जत्था सिख धर्म का प्रचार करेगा और अमृत छकने वाले हर सिख को पांच ककार कमेटी की तरफ से फ्री में दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारों की सुंदरता के लिए फंड वितरित किए जाएंगे और प्रदेश सरकार के साथ विचार-विमर्श करके शिक्षा के लिए एक पब्लिक स्कूल व अस्पताल का निर्माण किया जाएगा।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You