हुड्डा ने करना था शहीद ढींगरा की प्रतिमा का अनावरण, SDM ने थमाया नोटिस

Edited By Punjab Kesari, Updated: 04 Jun, 2017 04:59 PM

hooda did not unveiled shaheed madan lal dhingra statue

रोहतक स्थित मातु राम कम्युनिटी सेंटर में शहीद मदनलाल ढींगरा की प्रतिमा के अनावरण को लेकर सुबह से ही ड्रामे की शुरूआत हो गई

रोहतक(दीपक भारद्वाज):रोहतक स्थित मातु राम कम्युनिटी सेंटर में शहीद मदनलाल ढींगरा की प्रतिमा के अनावरण को लेकर सुबह से ही ड्रामे की शुरूआत हो गई थी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को उनकी प्रतिमा का अनावरण करना था। लेकिन प्रशासन ने हुड्डा को प्रतिमा का अनावरण नहीं करने दिया। पुलिस ने हुड्डा के आने से पहले ही प्रतिमा के चारों अौर बेरिकेट लगाकर घेरे रखा। 
PunjabKesari
दरअसल पिछले 6 महीने से मातु राम कम्युनिटी सेंटर में शहीद मदनलाल ढींगरा की प्रतिमा तैयार हो रही थी और आज इस प्रतिमा का अनावरण होना था। कम्युनिटी सेंटर  का संचालन करने वाली समिति ने इसके लिए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को आमंत्रित किया था। अचानक प्रशासन को याद आया कि यह तो नगर निगम की जमीन है और उस पर बिना सूचना के प्रतिमा लगाना और उसका अनावरण करना अनाधिकृत है। इसी के चलते प्रशासन हरकत में आया और कम्युनिटी सेंटर के बाहर एक नोटिस चिपका दिया कि इस प्रतिमा का अनावरण नहीं हो सकता। 
PunjabKesari
लेकिन तय कार्यक्रम के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को तो अनावरण के लिए पहुंचना ही था। लेकिन प्रशासन ने सुबह ही कम्युनिटी सेंटर को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया। यही नहीं शहीद की प्रतिमा के चारों और बेरिकेट लगाकर अपने कब्जे में ले लिया। जब हुड्डा इस कम्युनिटी सेंटर में पहुंचे तो रोहतक के एस.डी.एम. अरविंद मल्हान एक नोटिस लेकर पहुंचे और हुड्डा को कहा कि आप इस प्रतिमा का अनावरण नहीं कर सकते क्योंकि यह अनाधिकृत है। 
PunjabKesari
वहीं हुड्डा ने कहा कि नगर निगम को क्या 6 महीने से नहीं पता था कि यह अनाधिकृत है। यह कहीं न कहीं राजनीति से प्रेरित कार्रवाई है। वे कानून का सम्मान करते हैं और यह अनावरण नहीं करेंगे। लेकिन शहीदों के नाम पर राजनीति करना गलत है। आखिर उन्होंने प्रतिमा के पास पहुंचकर पुष्प अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!