त्यौहारों में मिठाई खरीदने से पहले पढ़े ये खबर, कैसे हो रही है छापेमारी

Edited By Punjab Kesari, Updated: 15 Oct, 2017 05:04 PM

health department and cm flying team raid in haryana

त्योहारों का सीजन आ रहा है अौर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ न हो इसी के मद्देनजर सीएम फलाईग टीम अौर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा हरियाणा जिले की मिठाईयों की दुकान में छापेमारी कर रही है। जिससे मिठाई विक्रेताओं में हडकंप मच गया है। इसके साथ ही...

चंडीगढ़(ब्यूरो): त्योहारों के सीजन में लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ न हो इसी के मद्देनजर सीएम फलाईग टीम अौर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा हरियाणा जिले की मिठाईयों की दुकान में छापेमारी कर रही है जिससे मिठाई विक्रेताओं में हडकंप मच गया। इसके साथ ही मिठाईयों अौर अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जा रहे हैं। राज्य के रेवाड़ी, गोहाना, फतेहाबाद, टोहाना, पलवल आदि जिलों में छापेमारी की गई। जहां कई दुकानों पर मिठाईयों के ऊपर मक्खियां अौर गंदगी नजर आई। जांच टीम द्वारा मिठाईयों के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया। 
PunjabKesari
रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): सीएम फ्लाइंग टीम ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर आज रेवाड़ी और बावल स्थित मिठाइयों के विभिन्न गोदामों पर छापेमारी की और अलग अलग मिठाइयों के सैंपल लिए। इस दौरान टीम ने इन गोदामों से मिठाइयों में प्रयोग हो रहे पाऊडर के भी सैंपल लिए। वहीं भारी मात्रा में मिलावटी खोया व दूध बनाने वाला पाऊडर भी बरामद हुआ। इसके साथ ही पिछले कई दिनों से तैयार मिठाइयों के भरे हुए ड्रम भी मिले। टीम की कार्रवाई होती देख पड़ोसी मिठाई व्यवसायी अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर भाग पड़े और बाजारों में हड़कंप मच गया। 
PunjabKesari
पलवल(गुरुदत्ता गर्ग): स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर में छापेमारी की गई, जहां कृष्णा मिष्ठान भंडार की दुकान पर रसगुल्ले व अन्य मिठाईयों में मक्खी, मच्छर पड़े मिले। जिसके बाद सीएम उडनदस्ते व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने खोवा, पनीर, रसगुल्ले और बर्फी खोवा के सैंपल लिए और उन्हें सील कर जांच के लिए चंडीगढ़ लैब के लिए भेजा गया। 
PunjabKesari
कुरुक्षेत्र(रणदीप रोड): धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में आज मुख्यमंत्री के उड़नदस्ते और स्वास्थ्य विभाग ने मिलकर लोगों के सेहत से खिलवाड़ करने वाले मिठाई विक्रेताओं पर नकेल कसते हुए दबिश दी। फ़ूड सेफ्टी अधिकारी राजिंदर कुमार ने बताया कि पिपली कसबे में गांधी स्वीट शाप पर संदिग्ध मिठाईयां बेचने की सूचना मिलने पर यहां खोया,गुलाब जामुन -रसगुल्ला, चमचम के सैंपल लिए हैं। यही नहीं कुछ दूषित मिठाईयों को नष्ट भी करवाया गया है।
PunjabKesari
टोहाना(सुशील सिंगला): त्यौहारों में मिलावट की संभावना को देखते हुए टोहाना में मिठाइयों की दुकान पर छापेमारी की गई। सीएम प्लाईग ने टोहाना में मिठाई की दुकानों पर छापेमारी कर कई सैंपल भरे। स्वास्थ्य विभाग के आने की सूचना मिलते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया। जिसके चलते कई दुकानदार दुकान बंद कर चंपत हो गए। सीएम फलाईग टीम इंचार्ज सुभाष ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेशानुसार मिलावटी मिठाइयों की शिकायतें आ रही थी जिसके चलते ये कार्रवाई की जा रही है।

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना में सीएम फ़्लाइंग टीम और स्वास्थ्य विभाग ने अलग अलग मिठाइयों की दुकानों की छापेमारी कर मिठाइयों के सैंपल लिए गए अौर जांच के लिए भेजा गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डीके शर्मा ने कहा कि गोहाना में स्वास्थ्य विभाग ने कई नामी दुकानों के सैंपल भरे है उनके साथ सीएम फ्लाइंग की टीम के इलवा सीआईडी की टीम भी साथ है दीपावली के त्यौहार पर मिठाई बेचने वाले दुकानदार मिठाइयों में मिलावट कर बेचना शुरू कर देते हैं।अभी तक पांच दुकानदारों के सैंपल लिए हैं। इन सैंपलों को जांच के लिए लेब भेजा जाएगा। जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी अगर सैंपल फेल आते हैं तो दुकानदारो पर जुर्माने के साथ साथ सजा का भी प्रावधान है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!