बंसीलाल के बाद भाजपा सरकार विकास की धुरी पर केंद्रित : शाह

Edited By Punjab Kesari, Updated: 03 Aug, 2017 10:08 AM

haryana rohtak amit shah bjp government

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा में पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी विस्तारक योजना के उपरांत तैयार किए गए बूथों

रोहतक(दीपक भारद्वाज):भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा में पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी विस्तारक योजना के उपरांत तैयार किए गए बूथों की नियमित तौर पर ग्रेडिंग करते हुए उन बूथों को मजबूत करने का मंत्र दिया जो कमजोर नजर आए। इसके साथ बूथ स्तर पर सभी 6 कार्यक्रमों में कार्यकर्त्ता के साथ आमजन को जोड़ने के लिए भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि बंसीलाल के बाद भाजपा सरकार विकास की धुरी पर केंद्रित है। 

बैठक में 9 से 30 अगस्त तक राष्ट्र विचारधारा को बुलंद करने के लिए तिरंगा व मशाल यात्राएं निकालने की रणनीति बनाई। 3 दिवसीय प्रवास के पहले दिन दोपहर बाद चली कोर ग्रुप, प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारियों की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय स्तर पर तय 6 कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए अमित शाह ने कहा कि भाजपा वैश्विक संगठन है जिसमें हमें लगातार संगठनात्मक गतिविधियों और तंत्र की मजबूती की निरंतरता सुनिश्चित करनी है। उन्होंने बूथ स्तर पर तय सभी 6 कार्यक्रमों को सामाजिक समरसता का ध्यान रखते हुए बेहतर तरीके से अंजाम देने के निर्देश दिए। प्रत्येक बूथ को सशक्त करने की दिशा में उन्होंने बूथों के लिए ग्रेडिंग प्रणाली शुरू करने के निर्देश दिए। इसमें नियमित तौर पर बूथों की ग्रेडिंग की जाएगी और जो बूथ कमजोर होगा, उसे योजनाबद्ध तरीके से मजबूत किया जाएगा। 

उन्होंने 30 सितम्बर तक प्रदेश के सभी विभाग एवं प्रकल्पों का गठन पूरा करने के निर्देश दिए तथा सोशल मीडिया के बढ़ते महत्व को देखते हुए अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने के लिए योजना बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि हमें ध्यान रखना है कि कार्यकर्त्ता के वोट से सरकार नहीं बनती, इसलिए हमें उन लोगों का भी ध्यान रखना है, जो कार्यकर्त्ता नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बंसीलाल शासन के दौरान विकासात्मक रुख अपनाया गया था जिसके बाद अब भाजपा की सरकार आगे बढ़ रही है। हरियाणा में जनकल्याणकारी नीतियों को बेहतर तरीके से आमजन तक पहुंचाने के लिए भी पदाधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने होंगे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!