हरियाणा के ITI पास युवा विदेश में करेंगे नौकरी:गोयल

Edited By Punjab Kesari, Updated: 29 May, 2017 11:06 AM

haryana iti youth pass abroad will do the job goyal

हरियाणा के आई.टी.आई.पास युवा विदेशों में भी नौकरी करेंगे और प्रदेश की आई.टी.आई. का विकास सिंगापुर और जर्मनी की तर्ज पर होगा।

फरीदाबाद (अनिल राठी):हरियाणा के आई.टी.आई.पास युवा विदेशों में भी नौकरी करेंगे और प्रदेश की आई.टी.आई. का विकास सिंगापुर और जर्मनी की तर्ज पर होगा। ये विचार हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सैक्टर-18ए के सरकारी आई.टी.आई. परिसर में रोजगार मेले का उद्घाटन करते वक्त व्यक्त किए। 2 दिन के इस रोजगार मेले में फरीदाबाद,दिल्ली, गुड़गांव और मानेसर की 26 कंपनियां शिरकत कर रही हैं जो साक्षात्कार के आधार पर युवाओं को नौकरी देंगी।
PunjabKesari
रोजगार मेले के पहले दिन युवाओं की भारी भीड़ देखने को मिली और 2 दिन में 1500 युवाओं के रजिस्ट्रेशन की उम्मीद है जिनमें से हजार से ज्यादा युवाओं को इलैक्ट्रिकल, मैकेनिकल,कम्यूटर्स,हेल्पर और अन्य कई क्षेत्रों मे नौकरी मिलने का अनुमान है। इस मौके पर विपुल गोयल ने रजिस्ट्रेशन और इंटरव्यू देने आए छात्रों को संबोधित करते हुए शुभकामनाएं दी। 
PunjabKesari
विपुल गोयल ने कहा कि प्रदेश में 22 आई.टी.आई. को मॉडर्न आई.टी.आई. में तब्दील किया जा रहा है। इनका विकास सिंगापुर और जर्मनी की तर्ज पर होगा । उन्होंने कहा कि आई.टी.आई. में प्रशिक्षण देने वाले अध्यापकों को विदेशों में ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी के तहत आई.टी.आई.पास युवाओं के लिए तकनीकी ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के कोर्स भी शामिल किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की आई.टी.आई. में शिक्षा और प्रशिक्षण को इतना अपग्रेड किया जाएगा कि यहां से निकलने वाले युवाओं को विदेशों में भी नौकरी मिल पाएगी। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा को रोजगार परक बनाने के लिए हरियाणा सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने रोजगार मेले में शिरकत कर रही कंपनियों की सराहना करते हुए कहा कि प्रशिक्षित और हुनरमंद युवाओं को मौका देने के लिए सभी कंपनियों को ऐसे रोजगार मेलों में शिरकत करनी चाहिए। इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री, डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, पार्षद नरेश नंबरदार, सुभाष आहूजा ,अशोक, विजय शर्मा के अलावा कई लोग उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश से आई.टी.आई. पास युवाओं के लिए ढेरों अवसर आएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!