बैंक कर्मचारी बन खाते से निकाले हजारों रुपए

Edited By Updated: 27 Mar, 2017 04:48 PM

haryana gurugram fraud police

मिलेनियम सिटी के सिविल लाइन थाना एरिया अंतर्गत जालसाजों ने खुद को बैंक कर्मचारी बताकर एक व्यक्ति के खाते से 30 हजार रुपए निकाल लिए। पीड़ित की

गुरुग्राम:मिलेनियम सिटी के सिविल लाइन थाना एरिया अंतर्गत जालसाजों ने खुद को बैंक कर्मचारी बताकर एक व्यक्ति के खाते से 30 हजार रुपए निकाल लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी व आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। हालांकि मामला पुराना है। साइबर क्राइम सैल द्वारा इसकी प्रारंभिक जांच की गई जिसमें आरोप सही पाए गए। साइबर क्राइम सैल की रिपोर्ट के आधार पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की है। 

जानकारी के अनुसार कमलेश यादव सिविल लाइन एरिया के आचार्यपुरी में रहते हैं। पुलिस को दी गई शिकायत में उन्होंने बताया है कि उनके मोबाइल पर एक युवती का फोन आया। फोन करने वाली युवती ने खुद को बैंककर्मी बताया और कहा कि पीड़ित का क्रेडिट कार्ड लगातार प्रयोग न होने से बंद हो गया है। उसकी बातों में आकर पीड़ित ने उसे कार्ड का नम्बर और अन्य जानकारी दे दी। फोन करने वाली युवती ने पीड़ित से उसका डेट ऑफ बर्थ व अन्य कई जानकारियां ली। युवती ने पीड़ित से कहा कि वह मोबाइल पर गए ओटीपी नम्बर को बताए। उसकी बातों में आकर पीड़ित ने उसे ओटीपी नम्बर बता दिया। उक्त युवती के अलावा एक अन्य युवती का फोन आया कि अभी जो फाइनल ओटीपी नम्बर आया है उसे बताएं। 

पीड़ित उनकी बातों में आकर अपने सभी ओटीपी नम्बर बता दिए। पीड़ित का आरोप है कि कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर कॉल आई और कॉल करने वाले ने बताया कि उसके ओटीपी नम्बर के जरिए कार्ड से तीन बार में करीब 30 हजार रुपए का ट्रांजेक्सन किया गया है। धोखाधड़ी का अहसास होने पर पीड़ित ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!