हरियाणा सरकार ने HC में पेश की फोर्टिस अस्पताल की जांच रिपोर्ट,18 जनवरी को अगली सुनवाई

  • हरियाणा सरकार ने HC में पेश की फोर्टिस अस्पताल की जांच रिपोर्ट,18 जनवरी को अगली सुनवाई
You Are HereHaryana
Tuesday, December 12, 2017-1:59 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): डेंगू मामले में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। जहां हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में इलाज के दौरान 7 साल की बच्ची की मौत को लेकर जांच रिपोर्ट कोर्ट में सौंपी। जिसके बाद हाई कोर्ट ने सरकार को पूरी डिटेल्ड रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा। जिसमें बच्ची को कब दाखिल अौर कब डिस्चार्ज किया गया की सारी डिटेल हो। मामले की अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी। पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने जांच की रिपोर्ट पेश करने अौर साथ ही अपनी जांच तेजी से करने को कहा था। 

हाईकोर्ट ने ये भी कहा कि फोर्टिस अस्पताल में अब तक सिर्फ एक डॉक्टर के खिलाफ ही क्यों एफआईआर दर्ज की गई। जांच के दौरान अौर किसी पर एक्शन क्यों नहीं लिया गया। साथ ही कोर्ट ने सरकार से ये भी पूछा कि जांच कर रही टीम को क्या गाइडलाइन्स दी गई है। 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के द्वारका में रहने वाले जयंत सिंह की सात साल की बेटी आद्या को 27 अगस्त से तेज बुखार था। दूसरे ही दिन उसे रॉकलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां दो दिन भर्ती रहने के बाद उन्होंने गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में रेफर कर दिया। डॉक्टरों ने बच्ची को अगले दस दिन लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा। 14 सितंबर को बच्ची की मौत हो गई। डॉक्टरों ने आद्या को डेंगू के इलाज के लिए 15 दिन तक फोर्टिस हॉस्पिटल में भर्ती रखा था। हॉस्पिटल ने इसके लिए उन्हें 16 लाख का बिल दिया। इसमें 2700 दस्ताने और 660 सीरिंज भी शामिल थीं। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन