जहां जरूरत होगी, मैट्रो का विस्तार होगा: CM

Edited By Updated: 28 Mar, 2017 08:54 AM

haryana delhi manohar lal khattar metro

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य में सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए विस्तृत योजना तैयार की गई है। राज्य में मैट्रो सेवा

नई दिल्ली:मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य में सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए विस्तृत योजना तैयार की गई है। राज्य में मैट्रो सेवा की जहां भी आवश्यकता महसूस की गई, उन स्थानों के बारे में प्रस्ताव तैयार किए जा चुके हैं। इनमें दिल्ली से कुंडली (सोनीपत) फरीदाबाद-गुरुग्राम, गुरुग्राम से मानेसर व बावल, ट्राईसिटी चंडीगढ़ से पंचकूला आदि के बीच मैट्रो सेवा शामिल है। सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली मैट्रो की सवारी की। मुख्यमंत्री फरीदाबाद के बाटा चौक मैट्रो स्टेशन से नई दिल्ली के केंद्रीय सचिवालय के बीच मैट्रो ट्रेन में यात्रा किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मैट्रो में सफर कर रहे फरीदाबाद, गुरुग्राम व दिल्ली आदि स्थानों के निवासियों से बातचीत की और राज्य से जुड़े विभिन्न विषयों को लेकर लोगों से फीडबैक भी लिया और उनकी समस्याएं भी सुनीं। मुख्यमंत्री के सादगी भरे व्यवहार और मिलनसार शैली की लोगों ने प्रशंसा भी की और मुख्यमंत्री के साथ फोटो भी खिंचवाई।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में पब्लिक मोड ऑफ ट्रैवलिंग का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने की बात कही है। हरियाणा सरकार की ओर से करनाल, गुरुग्राम व फरीदाबाद आदि शहरों में सिटी बस सर्विस को मजबूत किया जाएगा। वहीं, फरीदाबाद के बल्लभगढ़ तक आने वाले 6 महीनों में मैट्रो सेवा आरंभ होगी, वहीं दिल्ली से मुंडका से बहादुरगढ़ तक भी मैट्रो लिंक का निर्माण भी तेजी से जारी है। हरियाणा सरकार की ओर से सोनीपत के कुंडली तक मैट्रो लाने की योजना भी दिल्ली मैट्रो रेल कॉर्पोरेशन के पास भेजी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट के जरिए यात्रा करना उन्हें बेहद पसंद है। जब भी उन्हें अवसर मिलता है बिना किसी संकोच के वे सार्वजनिक परिवहन के साधनों का इस्तेमाल करते हैं। मुख्यमंत्री बनने के उपरांत उन्होंने शताब्दी एक्सप्रैस, वॉल्वो बस सेवा तथा मैट्रो ट्रेन में यात्रा कर चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक परिवहन के जरिए सामान्य जन से सीधा संवाद करने का अवसर मिलता है। मैट्रो सेवा न केवल सुरक्षित व सुविधाजनक बल्कि इससे सड़क मार्ग की अपेक्षा समय भी कम लगता है। हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल फरीदाबाद के बाटा चौक मैट्रो स्टेशन पर मुख्यमंत्री को छोड़ने आए। वहीं, भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन अजय गौड़ भी मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय सचिवालय पहुंचे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!