SYL विवादः 28 नवंबर को राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा हरियाणा का प्रतिनिधिमंडल

Edited By Updated: 26 Nov, 2016 01:34 PM

haryana  syl  manohar lal khattar

पंजाब और हरियाणा के बीच तनाव की जड़ बनी सतलुज यमुना लिंक नहर को लेकर हरियाणा के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को मुलाकत के लिए राष्ट्रपित से वक्त मिल गया है।

दिल्ली: पंजाब और हरियाणा के बीच तनाव की जड़ बनी सतलुज यमुना लिंक नहर को लेकर हरियाणा के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को मुलाकत के लिए राष्ट्रपित से वक्त मिल गया है। 28 नवंबर यानि सोमवार को शाम 6 बजे प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति भवन में महामहिम से मुलाकत करेंगे और पंजाब के रुख से उन्हें अवगत करवाएंगे। 

दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में प्रैस कांफ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जानकारी देते हुए कहा कि राष्ट्रपति ने उन्हें मिलने का वक्त दिया है। इस मुलाकात में हरियाणा के सभी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलेगा और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बावजूद पंजाब के अड़ियल रुख को लेकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि एस.वाई.एल. हरियाणा के हक का पानी है और पंजाब असंवैधानिक तरीके से इसमें खलल डालने का प्रयास कर रहा है। 

गौरतलब है कि करीब एक सप्ताह पहले मुख्यमंत्री ने एस.वाई.एल. को लेकर एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कांग्रेस सहित इनेलो के नेता भी शामिल हुए और एकमत होकर प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति से मुलाकत कर केंद्रीय हस्तक्षेप से एसवाईएल का निर्माण पूरा करने पर सहमति बनी थी। मुख्यमंत्री द्वारा राष्ट्रपति को पत्र लिखकर समय देने की मांग को स्वीकार करते हुए राष्ट्रपति ने 28 नवंबर को मुलाकात का समय तय किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!