सरकार श्रमिकों को उनका हक समय पर देने के लिए प्रयासरत: सैनी

  • सरकार श्रमिकों को उनका हक समय पर देने के लिए प्रयासरत: सैनी
You Are HereHaryana
Sunday, September 10, 2017-7:56 AM

कुरुक्षेत्र (विनोद खुंगर):हरियाणा के श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 17 सितम्बर को सोनीपत की अनाज मंडी में हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले भगवान विश्वकर्मा जयंती समारोह के लिए कुरुक्षेत्रवासियों को निमंत्रण देने उपरांत अमरीका के व्यवसायी नरेंद्र जोशी का सर्किट हाऊस में स्वागत किया। उनके साथ अम्बाला के सांसद रत्न लाल कटारिया भी मौजूद थे। राज्यमंत्री नायब तथा सांसद कटारिया ने बताया कि नरेंद्र जोशी का पुश्तैनी गांव खेड़ी ब्राह्मणा है जोकि अम्बाला में उनके हलके में है, इसलिए भी नरेंद्र जोशी के साथ उनका विशेष लगाव है। जोशी ने अमरीका में होने वाले निजी कार्यक्रम के लिए राज्यमंत्री नायब को आमंत्रण दिया। 

सैनी ने विश्वास दिलवाया कि अगर मुख्यमंत्री ने उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लगाई तो वह अमरीका अवश्य पहुंचेंगे। राज्यमंत्री नायब ने बताया कि हरियाणा सरकार राज्य के श्रमिकों को उनका हक समय पर देने के लिए प्रयासरत है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने कार्यकाल में प्रदेश के 1.36 लाख रजिस्टर्ड श्रमिकों को 140 करोड़ का आॢथक सहयोग दिया है। नरेंद्र जोशी ने राज्यमंत्री नायब को बताया कि वह अमरीका के 4 स्टेट में जे.एम.डी. नैटवर्क के नाम से करीब 2 दर्जन बड़े स्टोर्स का संचालन कर रहे हैं और उनके अन्य व्यवसाय भी हैं। 

उनके पास कई देशों के लोग काम कर रहे हैं परंतु अमरीका में काम के अनुसार ही मजदूरी और वेतन निर्धारित होता है। राज्यमंत्री नायब ने नरेंद्र जोशी द्वारा दिए सुझावों का स्वागत करते हुए कहा कि भविष्य की योजनाओं के लिए वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी चर्चा करेंगे। सैनी ने नरेंद्र जोशी से कहा कि वह रोजगार उपलब्धता की योजनाओं में हरियाणा सरकार का सहयोग करें। जोशी ने विश्वास दिलवाया कि अमरीका में जाकर वह इस संबंध में अपनी कम्पनियों के प्रबंधन से भी चर्चा करेंगे। इस अवसर पर राजकुमार, सुरेंद्र सिंह, राम नारायण मदान, गुलशन कुमार, मुकेश शर्मा, रवि शर्मा, विकास राणा, आकाश राणा, विनोद कुमार आदि भी मौजूद थे।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You