पिता की मौत के बाद नाबालिग को लगा गहरा सदमा, जंजीरों में कैद रखने को मजबूर परिवार

Edited By Updated: 28 Apr, 2017 04:10 PM

found a minor girl imprisoned in chains

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ नारे के साथ बेटियों को सम्मानपूर्वक जीने का हक देने वाली भाजपा सरकार के दौर में टोहाना शहर में एक बेटी के रूह कंपा देने वाले हालात सामने आए हैं।

फतेहाबाद (रमेश भट्ट):बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ नारे के साथ बेटियों को सम्मानपूर्वक जीने का हक देने वाली भाजपा सरकार के दौर में टोहाना शहर में एक बेटी के रूह कंपा देने वाले हालात सामने आए हैं। एक नाबालिग लड़की को उसके परिवार वाले जंजीरों में ‘कैद’ करके रखने को मजबूर हैं। करीब 8 साल पहले मामूली से बुखार के बाद दिमागी रोग से जूझती नाबालिग की हालत तब ज्यादा बिगड़ गई जब अचानक उसके पिता की मौत हो गई। पिता की मौत के बाद से घर पर रोटी का संकट पैदा हो गया। 
PunjabKesari
ऐसे में इलाज के पैसे नहीं होने के कारण आज नाबालिगा की हालात ये है कि मां और भाई उसे जिंदा रखने की जद्दोजहद में लगे हैं। दिमागी तौर पर कमजोर नाबालिग बेटी को जंजीरों में ‘कैद’ रखने के अलावा अब परिवार के पास दूसरा कोई रास्ता नहीं है। 
PunjabKesari
नाबालिग की मां का कहना है कि उसने अपनी बड़ी बेटी की जैसे-तैसे शादी कर दी। उसका छोटा भाई 3 हजार रुपए में एक कैंटीन पर काम करता है। दोनों मां-बेटा जैसे-तैसे पेट भरने जितना मेहतनताना कमाते हैं, लेकिन बेटी के इलाज के लिए पैसे जुटाने की हिम्मत परिवार अब हार चुका है। 
PunjabKesari
मां ने सरकार से लगाई मदद की गुहार
उसका कहना है कि सरकार यदि कुछ मदद करदे तो वह अपनी बेटी का इलाज करवाकर उसकी शादी करके घर से विदा करना चाहती है।
PunjabKesari
मामला संज्ञान में आने के बाद टोहाना के एस.डी.एम. ने कहा है कि जंजीरों में कैद लड़की के बारे में विभागीय रिपोर्ट तैयार करवाई जाएगी। इसके बाद नियमानुसार कार्रवाई करके पीड़िता की हर संभव मदद की जाएगी। बता दें कि इससे पहले फतेहाबाद में एक नाबालिग लड़के को जंजीरों में कैद करके रखने का मामला सामने आया था, जिसमें विभागीय स्तर पर परिवार को केवल आश्वासन दिया गया, जबकि मदद के तौर पर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!