14 में हुई शादी फिर ससुर करने लगा शारीरिक शोषण, पीड़िता ने बयां की दर्द भरी दास्तां

  • 14 में हुई शादी फिर ससुर करने लगा शारीरिक शोषण, पीड़िता ने बयां की दर्द भरी दास्तां
You Are HereHaryana
Saturday, November 18, 2017-4:44 PM

यमुनानगर(सुमित अोबरॉय): स्कूल में बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलती है। जिसके बाद वे अपना भविष्य संवार सकते हैं लेकिन यमुनानगर में जिन स्कूल वालों ने लड़की के भविष्य बनाने की जिम्मेदारी ली थी उन्हीं लोगों ने उसे एेसे अंधेरे में धकेल दिया, जहां से वह चाह कर भी नहीं निकल सकी। यमुनानगर के जगाधरी के प्रताप नगर में चाइल्ड लाइन को मिली एक शिकायत के बाद ये मामला सामने आया है। इसी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए चाइल्ड लाइन की टीम ने पुलिस के साथ संयुक्त टीम बनाकर नाबालिग को उस घर से मुक्त करवाया। 
PunjabKesariता था शारीरिक शोषण
पीड़िता ने अपनी दास्तां बताते हुए बताया कि 14 साल की उम्र में उसकी मां ने उसे छोड़कर दूसरी शादी कर ली। जिन स्कूलवालों ने उसका भविष्य बनाने की जिम्मेदारी ली उन्हीं लोगों ने उसकी शादी ऐसे लड़के से की जो मानसिक रुप से कमजोर था। इसी का फायदा उठाकर उसका ससुर उसका यौन शोषण करता था। उसने बताया कि शादी के बाद से ही उसने अपने पति के साथ कोई संबंध नहीं बनाया क्योंकि उसका ससुर उसे जान से मारने की धमकी देता था। उसका ससुर कहता था कि उसको उससे बच्चा चाहिए।
PunjabKesari
नाबालिग के ससुर ने आरोपों को बताया निराधार 
वहीं नाबालिग के ससुर का कहना है कि वह झूठ बोल रही है। उसने अपनी बहू के साथ ऐसा कुछ नहीं किया है और उस पर लगाए आरोप निराधार है। पीड़िता के ससुर का कहना है कि नाबालिग से सब कुछ बुलवाया जा रहा है। वो तो उसकी बेटी के समान है। उसका कहना है कि बहू से कुछ गलत करना बेटी से गलत करने जैसा है। 
PunjabKesari
पीड़िता को किया रेस्क्यू
चाइल्ड लाइन की निर्देशिका अंजू वाजपेयी ने बताया कि उन्हें चाइल्ड लाइन के 1098 नंबर पर एक शिकायत प्राप्त हुई थी। उस शिकायत के आधार पर आज वो यहां पहुंचे अौर नाबालिग लड़की जिसकी उम्र अभी 15 साल हुई है। जिन स्कूल वालों ने लड़की की जिम्मेदारी ली थी उन्होंने उसकी शादी मानसिक रुप से कमजोर लड़के से करवा दी। वहां उसका ससुर उसका शारीरिक शोषण करता था। लड़की का रेस्क्यू किया है अब इसका मेडिकल करवाकर कॉउंसलिंग की जाएगी और बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया जाएगा। इस मामले में जो भी दोषी है उनके खिलाफ कानूनी रूप से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!