फैक्टरी अग्निकांडः 11 वें दिन मलबे से मिले हड्डियों के अवशेष(video)

You Are HereLatest News
Wednesday, January 10, 2018-11:17 AM

पानीपत(ब्यूरो): शिव नगर स्थित भगवती एक्सपोर्ट्स में अग्निकांड के 11वें दिन मलबा हटाने में लगी टीम को घटनास्थल से जली हुई हड्डियों के अवशेष बरामद हुए हैं। साथ ही कुछ एेसी वस्तुएं भी बरामद हुई हैं जो लापता श्रमिकों की बताई जा रही हैं।जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बरामद हड्डियों के अवशेष लापता श्रमिक नंदु और सोनू के हो सकते हैं।

हादसे के 11वों दिन मलबा हटाने के अभियान में जुटी टीम ने बारिकी से उन संभावित स्थानों से मलबा हटाने का काम शुरु किया जहां पर श्रमिकों का सुराग मिलने की संभावना जताई जा रही थी। जैसे ही उस स्थान से मलबा हटाया गया तो श्रमिकों ने मौके पर कार्य की देखरेख कर रहे किशनपुरा चौकी इंचार्ज वीरेंद्र को बताया कि कुछ हड्डी नुमा वस्तु मलबे के नीचे दिखाई दे रही हैं। जिसे सुनकर वीरेंद्र सिंह ने मोर्चा संभाल लिया व श्रमिकों के साथ खुद ही बाजू चढ़ा कर ध्यानपूर्वक मलबा हटाना शुरु कर दिया।

जैसे-जैसे मलबा हटाया गया  नीचे से जली हुई हड्डियों के अवशेष निकलने लगे। साथ ही मलबे के निचे से एक जला हुअा मोबाइल, बाइक की चाबियां, दोनों श्रमिकों के बैल्ट के छल्ले, एक अलमारी की चाबी, अंगूठी अादि बरामद हुअा। सामान व हड्डियों के अवशेष बरामद होने की सूचना पुलिस अच्च अधिकारियों को दी गई। जिस पर डी.एस.पी मुख्यालय जगदीप सिंह दूहन, एस.डी.एम. विवेक चोधरी, पी. डब्ल्यू.डी.के एक्स.ई.एन प्रदीप अली,थाना,चांदनी बाग प्रभारी सुरेश सैनी व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। जिन्होंने बरामद हुए सामान को कब्जे में ले लिया और अागे की कार्रवाई शुरु कर दी। बरामद समान की फैक्टरी के मास्टर व लापता श्रमिकों के परिजनों से परिजनों से शिनाख्य भी करवाई गई।

जिसके अाधार पर यह माना जा रहा है कि मलबे के निचे से बरामद हड्डियों के अवशेष को कब्जे में लेकर राक्षी सिविल अस्पताल में रखवा दिया गया है। जिसकी जांच के लिए सिविल अस्पताल के चिकित्सकों का एक बोर्ड बनाया है। जो बुधवार को इसका अध्यन कर यह रिपोर्ट देगा कि बरामद अवशेषों का डी.एन ए. करवाना है या नहीं इस मामले में श्रमिकों की पक्की शिनाखत के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट भी जांच में जुट गई है। हड्डियों के अवशेषों के अलावा बरामद सामान भी फोरेंसिक टीम ने जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिया है। जिनकी मधुबन स्थित लैब में ले जाकर बारीकी से जांच की जाएगी। 

सुरेश सैनी, प्रभारी,थाना चांदनी बाग
मलबे से मिले अवशेषों को जांच के लिए सिविल अस्पताल में रखवा दिया है। जिसकी जांच बुधवार को डाक्टरों का एक पैनल करेगा। बरामद ,सामान को भी फोंरेंसिक लैब में भेज दिया है। इस पूरे प्रकरण में एक्सपर्ट की रिपोर्ट के बाद ही अागे की कार्रवाई की जाएगी।


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन