कुरूक्षेत्र पहुंचे शिक्षा मंत्री, बजट को बताया किसानों के लिए फायदेमंद

Edited By Punjab Kesari, Updated: 01 Feb, 2018 04:02 PM

education minister arrived in kurukshetra  told the budget beneficial to farmers

हरियाणा इतिहास एवं संस्कृति अकादमी दवा्रा कुरुक्षेत्र विश्वविधालय में आयोजित प्रदर्शनी में पहुचे शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि आज यह जो प्रदर्शनी हमारे इतिहास संकलन विभाग और डॉक्टर रघुवेंद्र तंवर के विभाग ने लगाई है बड़ी अद्भुत है।उन्होंने...

कुरूक्षेत्र(रणदीप रोर): हरियाणा इतिहास एवं संस्कृति अकादमी दवा्रा कुरुक्षेत्र विश्वविधालय में आयोजित प्रदर्शनी में पहुचे शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि आज यह जो प्रदर्शनी हमारे इतिहास संकलन विभाग और डॉक्टर रघुवेंद्र तंवर के विभाग ने लगाई है बड़ी अद्भुत है।उन्होंने कहा कि विभाजन के समय हुई त्रासदी में लगभग 7 करोड़ से भी ज्यादा लोग भेंट चढ़े थे। जिससे सुनकर ही हद्रय कांप जाता है। साथ ही कहा कि मै हमारे विश्वविद्यालय के डिपार्टमेंट को बधाई देता हूं कि इतिहास को इन्होंने कितना अच्छा संयोकर रखा है।
PunjabKesari
आम बजट के लेकर उठे सवाल
शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने आम बजट पर राय देते हुए कहा कि यह बजट हरियाणा प्रदेश के लिए बहुत अच्छा है। उन्होंने कहा कि गांव, खेत, किसान, गरीब मजदूरों के लिए यह बजट बहुत फायदेमंद होगा। वहीं, आम बजट पर आम लोगों की राय मिली-जुली सामने आ रही है खासतौर से किसान वर्ग आम बजट से जहां कुछ खुश नजर आ रहे हैं। वही कुछ किसानों का एक वर्ग यह कहता नजर आ रहा है कि बजट तो हर बार आता है लेकिन किसानों के लिए कुछ अच्छा नही होता।वैसे गेहूं की फसल पर लागत से डेढ़ गुना भाव देने की बात पर किसानों का कहना है कि किसानों के लिए यह बजट काफी ख़ुशी देने वाला है।
PunjabKesari
संघ चुनाव की खास बातें
रामविलास शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत समय पहले करीब 5 साल हरियाणा प्रदेश के प्रभारी रहे हैं लिहाजा हरियाणा प्रदेश के साथ उनका खासा लगाव है
मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इनसो के कार्यकर्ताओं ने एक ज्ञापन उनको सौंपा है और इससे पहले भी इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय उनके साथ आमने सामने इस मुद्दे पर बातचीत कर चुके हैं सरकार छात्र संघ चुनाव करवाने के लिए गंभीर है और अगले सत्र में छात्र संघ करवाए जाएंगे यह उन को भरोसा दिलाया गया है।

शिक्षा मंत्री को साथ-साथ यहां सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर भी पहुंचे। उन्होंने भी आम बजट की काफी सराहना की। आम जनता खासतौर से किसान वर्ग के लिए यह बजट अच्छा बताया। साथ ही इनसो कार्यकर्ताओं ने इनसो के राष्ट्रीय महासचिव जसविंदर खैरा की अगुवाई में शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा कि प्रदेश में छात्रसंघ के चुनाव करवाए जाएं। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!