25 अगस्त के ‘संकट’ से उबरने को 25 जनवरी की तैयारी में डेरा

  • 25 अगस्त के ‘संकट’ से उबरने को 25 जनवरी की तैयारी में डेरा
You Are HereHaryana
Wednesday, November 22, 2017-2:25 PM

सिरसा(अरोड़ा):डेरा सच्चा सौदा के लिए जहां 25 अगस्त का दिन भारी पड़ा वहीं अब इस संकट को ‘भुलाने’ के लिए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का शाही परिवार एक नई रणनीति में जुट गया है। बताया जा रहा है कि 25 जनवरी को डेरा सच्चा सौदा में एक बड़ा आयोजन किया जाएगा। आधिकारिक तौर पर कोई भी बताने को तैयार नहीं है मगर सूत्रों के अनुसार शाह सतनाम सिंह के जन्मदिवस पर 25 जनवरी को डेरा में सत्संग के जरिए बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा। कार्यक्रम के लिए शाही परिवार ने विशेष रणनीति बनाई है और प्रचार से लेकर प्रेमियों तक इस संदेश को भिजवाने के लिए भी प्लान बनाया जा रहा है।

यूं हो रही तैयारियां
बेशक डेरा के शाही परिवार और डेरा के अहम ओहदेदारों ने अभी मीडिया से दूरी बनाई हुई है और हर आयोजन को गुपचुप तरीके से करने की प्लानिंग चल रही है लेकिन डेरा से जुड़े लोगों के अनुसार 25 जनवरी को डेरा सच्चा सौदा में बड़ा आयोजन किया जा सकता है। बीते दिवस एक बैठक भी हुई है जिसमें इस मुद्दे को लेकर चर्चा की है। शाही परिवार ने डेरा प्रेमियों तक यह संदेश देने के लिए सभी मैंबरी कमेटियों को सक्रिय कर दिया है और उनके जरिए यह संदेश भिजवाया जा रहा है कि डेरा में शाह सतनाम सिंह का जन्मदिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा।

जब डेरे में आया परिवार
इस विवाद के बाद जहां डेरे के सभी दरवाजों को बंद कर दिया तो वहीं आस-पास सुरक्षा का भी पहरा बैठा रहा लेकिन लंबे अंतराल के बाद शाही परिवार पैतृक गांव गुरसर मोडिया से सिरसा पहुंचा। इस परिवार के आने के बाद से जहां नए डेरे के कई दरवाजे खुल गए तो वहीं लोगों का भी आना-जाना शुरू हो गया। हालांकि पुराने डेरे में प्रेमियों का आना-जाना लगा रहा लेकिन नए डेरे में कोई आयोजन नहीं हुआ और यहां आने वाले लोगों की तादाद भी पहले से कहीं कम रही। मगर परिवार के डेरे में लौट आने से कुछ हद तक डेरे में आवागमन का सिलसिला शुरू जरूर हो गया। अब 2 दिन पूर्व डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के साथ जेल में शाही परिवार के सदस्यों व डेरा की चेयरपर्सन विपासना की मुलाकात के बाद यह माना जा रहा है कि इस बार डेरा सच्चा सौदा में बड़ा आयोजन किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार शाही परिवार के प्रस्ताव पर डेरा प्रमुख ने भी सहमति की मोहर लगा दी है और इस समय डेरे को भी बड़े आयोजन की जरूरत है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!