CM विंडो पर आने वाली शिकायतें निपटाने में लापरवाही बरतने पर 5 अधिकारी निलंबित

  • CM विंडो पर आने वाली शिकायतें निपटाने में लापरवाही बरतने पर 5 अधिकारी निलंबित
You Are HereHaryana
Saturday, September 9, 2017-10:33 AM

चंडीगढ़(संघी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ‘सीएम विंडो’ पर आने वाली शिकायतों के निवारण के प्रति लापरवाही बरतने वाले 2 जिला स्तर के अधिकारियों व 3 कर्मचारियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। इसके अलावा सेवाकाल के दौरान गड़बड़ी करने वाले 2 सेवानिवृत अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई के आदेश दिए है। यह जानकारी मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. राकेश गुप्ता व ओ.एस.डी. भूपेश्वर दयाल ने ‘सी.एम. विंडो’ पर ऑनलाइन आने वाली शिकायतों के संबंध में नोडल अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। 

समीक्षा बैठक में पाया गया कि पलवल के जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी के पास विभाग द्वारा गरीब लोगों को वितरित किए जाने वाले राशन में धांधली करने की कई शिकायतें आई परंतु उन्होंने इस मामले में कोई कार्रवाई नही की। इसी लापरवाही पर कड़ा संज्ञान लेते मुख्यमंत्री ने पलवल जिला के जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी को निलंबित करने के आदेश दिए। रोहतक में शराब के ठेकों के आबंटन में सुनीता द्वारा दी गई कथित गड़बड़ी की शिकायत के मामले में मुख्यमंत्री ने पलवल के डी.ई.टी.सी. ओमबीर सिंह, इंस्पैक्टर सुरेश कुमार, मुकेश कुमार व विकास को निलंबित करने के आदेश दिए तथा सेवानिवृत ए.ई.टी.ओ. कमला धनखड़ व जगबीर सिंह के खिलाफ भी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए। 

एक अन्य गबन के मामले में आई.टी.आई. नरवाना के पूर्व प्रिंसिपल प्रवीन कुमार से गबन की गई राशि वसूलने के निर्देश दिए गए। गबन के ही एक और मामले में अंबाला सिटी वीटा को-आपरेटिव हाऊस बिल्डिंग सोसायटी के पदाधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई करने के भी आदेश दिए गए। मेवात में एक नाबालिग लड़की के अपहरण व दुष्कर्म  के मामले में पुलिस को एक सप्ताह के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You