बुआ बता अस्पताल से चुरा ले गई बच्चा, CCTV में कैद महिला

Edited By Punjab Kesari, Updated: 22 Jun, 2017 01:06 PM

जिले के सबसे बड़े बादशाह खान में मंगलवार रात उस समय अफरातफरी का माहौल हो गया, जब अस्पताल के निक्कू पिक्कू (आईसीयू) वार्ड से 16 दिन का एक नवजात चोरी हो गया

फरीदाबाद(अनिल राठी):जिले के सबसे बड़े बादशाह खान में मंगलवार रात उस समय अफरातफरी का माहौल हो गया, जब अस्पताल के निक्कू पिक्कू (आईसीयू) वार्ड से 16 दिन का एक नवजात चोरी हो गया। परिजनों ने नर्सिंगकर्मियों और अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। मामले की सूचना पाकर जब पुलिस ने अस्पताल के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला तो उसमें एक महिला महिला बच्चे को गोद में उठाकर ले जा रही है। पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फुटेज के आधार पर बच्चा चोरी का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। बच्चा चोरी की घटना को महिला ने महज 8 मिनट में अंजाम दिया। 
PunjabKesari
पीड़िता के पति जसवीर ने बताया कि उसकी पत्नी रेखा (30) का प्रसव सैक्टर-3 की डिस्पेंसरी में 5 जून को हुआ था और 9 जून को उसे छुट्टी दे दी गई थी। कुछ दिन बाद बच्चे यानि लड़के की तबीयत खराब हो गई और उसे डायरिया व पेट फूलने की शिकायत हुई। परिजनों ने बच्चे को डिस्पेंसरी में जाकर दिखाया तो चिकित्सकों ने बीके अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। परिजन बच्चे को अस्वस्थ हालत में 19 जून को बीके अस्पताल दिखाने पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने बच्चे की हालत खराब बताते हुए उसे अस्पताल के शिशु वार्ड निक्कू- पिक्कू में भर्ती कर लिया। 20 जून को सुबह रेखा ने बच्चे को दूध पिलाया। दोपहर 3 बजे बाद रेखा का पति नौकरी पर चला गया। शाम को जब वह लौटा, तो नर्स ने उसकी पत्नी से कहा कि साढ़े 8-9 बजे करीब बच्चे को दूध पिलाने आना, अभी चेकअप चल रहा है। सभी बाहर चले जाएं, रेखा और जसबीर अस्पताल के बाहर पार्क में चल गए। 
PunjabKesari
इसी दौरान रात 8 बजकर 40 मिनट पर एक सफेद सूट पहनी मोटी महिला वार्ड में पहुंची। उसने अपने आपको बच्चे की बुआ बताया और दूध पिलाने के लिए बच्चा मांगा, जिसके बाद नर्सिंग कर्मियों ने बच्चा उस महिला को दे दिया। महिला फूर्ती से बच्चे को अस्पताल से बाहर ले गई और सफेद रंग की स्कूटी पर उसके साथ आए एक पुरुष के साथ वह बच्चे को लेकर रफू-चक्कर हो गई। 20 मिनट बाद ही, रेखा और उसका पति निक्कू- पिक्कू वार्ड पहुंचे। उन्होंने नर्सिंग कर्मियों से कहा की दूध पिलाना है, बच्चा हमें दे दो। नर्सिंग कर्मियों ने कहा कि बच्चा उसकी बुआ ले गई है, यह सुनते ही परिजनों के होश उड़ गए और बच्चा चोरी होने की घटना का पता चलते ही परिजनों ने अस्पताल में रात को हंगामा खड़ा कर दिया। इसके बाद पूरे अस्पताल में अफरा- तफरी मच गई। पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। 

पहले भी हो चुका है ऐसा
यह पहली बार नहीं हुआ है जब बीके अस्पताल से बच्चा चोरी हुआ हो। इससे 5 माह पहले भी शिशु वार्ड से एक बच्चा चोरी हुआ था। जिसे पुलिस ने 16 घंटे में ही आरोपी को गिरफ्तार कर बच्चा बरामद कर लिया था। इसके बावजूद भी बच्चों से मिलने के लिए अस्पताल की ओर से कोई प्रकार का कार्ड सिस्टम विकसित नहीं किया गया। जिससे सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता हो सके। 
PunjabKesari
परिजनों ने किया हंगामा
पीड़ित परिवार ने हंगामा करते हुए चिकित्सा कर्मियों और चिकित्सकों के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर अज्ञात महिला के खिलाफ बच्चा चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। गौरतलब है कि बच्चे के अचानक ऐसे अस्पताल से गायब होने से अस्पताल प्रशासन पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं, जबकि वहां पर सीसीटीवी फुटेज भी लगाया गया है जिसे कि वहां का स्टाफ कंट्रोल करता है। वहीं परिजनों ने पुलिस से मांग की है कि वह जल्द से जल्द मामले में आरोपी महिला व उसके साथी को गिरफ्तार कर बच्चे को छुड़ाए।
PunjabKesari
एस.एच.ओ. सुभाष सिंह ने कहा कि हमने मामला दर्ज कर लिया है। बच्चा चोरी की घटना की जांच चल रही है और आरोपी महिला की तलाश की जा रही है। पुलिस सी.सी.टी.वी. फुटेज के आधार पर महिला की तलाश कर रही है, जल्द आरोपी पिता को पकड़ लिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!