एक क्लिक पर मिलेगी छोटूराम यूनिवर्सिटी की डिग्री, नहीं करानी होगी FIR

Edited By Punjab Kesari, Updated: 06 Dec, 2017 04:23 PM

chhoturam university will give marksheet at one click

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को पूरा करने के लिए प्रदेश के सभी विभाग पहल शुरू कर चुके हैं, वहीं मुरथल स्थित दीनबंधु छोटूराम विश्वविद्यालय ने भी पहल की है, जिसके चलते विश्वविद्यालय ने अपने कर्मचारियों सहित सभी छात्रों का सारा...

सोनीपत(पवन राठी): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को पूरा करने के लिए प्रदेश के सभी विभाग पहल शुरू कर चुके हैं, वहीं मुरथल स्थित दीनबंधु छोटूराम विश्वविद्यालय ने भी पहल की है, जिसके चलते विश्वविद्यालय ने अपने कर्मचारियों सहित सभी छात्रों का सारा डाटा ऑनलाइन कर दिया है, इसके बाद जहां विश्वविद्यालय की चारों तरफ प्रशंसा हो रही है वहीं छात्रों ने भी इस सुविधा की सराहना की है।

PunjabKesari

डिग्री के फर्जीवाड़े पर लगेगी रोक...
विवि के वीसी राजेंन्द्र ने बताया कि, इससे छात्रों को वेरीफिकेशन के लिए यह कदम लाभकारी है। उन्होंने बताया कि, अब कागजात गुम होने की स्थिति में पुलिस एफआईआर कराने की जरूरत नहीं है, सिर्फ एक रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके बाद पुरा डाटा उन्हें नेट पर मिलेगा। इससे नकली मार्कशीट बनाने वालों पर और फर्जी डिग्री धारकों पर पर भी लगाम कसी जाएगी। अन्य विश्वविद्यालय भी इस कदम पर चलना चाहिए।

PunjabKesari

वहीं छात्र मोहित का कहना है कि,  इससे सभी छात्रो को बहुत फायदा होगा, यदि हमारी मार्कशीट या अन्य कागजात गुम होते हैं तो विश्वविद्यालय की एक वेबसाईट पर एक रजिस्टे्रशन करना होगा, जिसके बाद एक आईडी और पासवर्ड मिलेगा। इस आईडी के मदद से कभी भी कागजात को डाउनलोड करके निकाल सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!