एससी/एसटी एक्ट में हुआ बदलाव, विरोध में उतरी अम्बेडकर सेना

Edited By Punjab Kesari, Updated: 21 Mar, 2018 06:27 PM

changes in the sc and st act ambedkar sena protested

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुसूचित जाति व जनजाति (एससी-एसटी एक्ट) में बदलाव किए जाने के बाद एससी एसटी वर्ग के लोगों द्वारा इसका विरोध शुरू हो गया है। अम्बेडकर सेना हरियाणा इसे केंद्र सरकार के दबाव में लिया गया बताया। अम्बेडकर सेना के हरियाणा ईकाई ने आज...

भिवानी(अशोक भारद्वाज): सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुसूचित जाति व जनजाति (एससी-एसटी एक्ट) में बदलाव किए जाने के बाद एससी एसटी वर्ग के लोगों द्वारा इसका विरोध शुरू हो गया है। अम्बेडकर सेना हरियाणा इसे केंद्र सरकार के दबाव में लिया गया बताया। अम्बेडकर सेना के हरियाणा ईकाई ने आज भिवानी में एक्ट में संशोधन पर असहमति जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया तथा उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया।

अम्बेडकर सेना के प्रदेशाध्यक्ष दलबीर उमरा ने विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा कि एससी एसटी एक्ट में बदलाव के तहत नया प्रावधान किया गया है। इस प्रावधान के तहत अब एससी/एसटी एक्ट लगने के बाद भी बगैर जांच के गिरफ्तारी पर रोक लगाई गई है। वहीड्ड एक्ट लगने पर अग्रिम जमानत का प्रावधान भी किया गया है।

PunjabKesari

नए प्रावधान की अम्बेडकर सेना हरियाणा विरोध करती है तथा मांग करती है तथा मांग करती है कि इस बदलाव को वापिस लिया जाए। उन्होंने बताया कि बदलाव से पहले के कानून में एससी एसटी एक्ट लगने पर गिरफ्तारी किए जाने का प्रावधान था तथा अग्रिम जमानत की व्यवस्था नहीं थी।

उन्होंने कहा कि किसी सरकारी कर्मचारी पर अब एससी एसटी एक्ट लगने पर आरोपी कर्मचारी के नियुक्ति अधिकारी से परमिशन लेना जरूरी हो गया है। इस बदलाव से एससी/एसटी संबंधित कर्मचारियों का शोषण बढ़ेगा, जिसकी वे निंदा करते हैं। अम्बेडकर सेना हरियाणा ने कहा कि नए बदलाव के विरोध में वे कोर्ट में भी जाएंगे तथा भविष्य में सडक़ों पर भी उतरेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!