हरियाणा में चौथी श्रेणी के कर्मचारियों को मिलेगा ब्याज मुक्त ऋण-कैप्टन अभिमन्यु

Edited By Updated: 20 Apr, 2017 07:28 PM

chandigarh  employees  interest  captain abhimanyu

हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों के हित में फैसला लेते हुए तीसरी और चौथी श्रेणी के कर्मचारियों को बड़ी खुशी दी है। प्रदेश में अब तीसरी और चौथी श्रेणी के कर्मचारियों...

चंडीगढ़:हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों के हित में फैसला लेते हुए तीसरी और चौथी श्रेणी के कर्मचारियों को बड़ी खुशी दी है। प्रदेश में अब तीसरी और चौथी श्रेणी के कर्मचारियों को गेहूं खरीदने के लिए ब्याज मुक्त ऋण मिलेगा। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु गुरुवार को पत्रकारों से मुखातीब हुए। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार अपनेे कर्मचारियों के हित में फैसले ले रही है। पिछले वर्ष पंजाब नेशनल बैंक के साथ एक अनुबंध करके अधिकृत कर दिया कि कर्मचारियों को बिना किसी देरी के लोन मिले। कर्मचारियों को लोन के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा और एक किश्त में लोन मिलेगा। इससे कर्मचारियों को बहुत फायदा मिलेगा। गेहूं को खरीदने के लिए ब्याज मुक्त 16 हजार रुपये लोन के रुप में दिये जाएंगे। अगले वर्ष लोन की प्रक्रिया को ऑनलाइन किया जाएगा ताकि पारदर्शिता आए।

कैप्टन अभिमन्यु ने केंद्र द्वारा वीआईपी कल्चर को खत्म करने के कदम की सरहाना करते हुए कहा कि यह एक असाधारण अभूतपूर्व और लोकतंत्र को मजबूत करने वाला फैसला है। इस फैसले के बाद देश में लाल बत्ती का दुरुपयोग समाप्त होगा। उन्होंने कहा कि देश में हर आदमी बराबर है। यह एक नई संस्कृति की शुरुआत करने का काम करेगा।

कैप्टन अभिमन्यु ने एसवाईएल नहर विवाद पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय हरियाणा के पक्ष में आ चुका है। अब विषय इस निर्णय को लागू करना है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को हाने वाली बैठक में हरियाणा के अधिकारी केंद्र सरकार से आग्रहपूर्वक कहने वाले हैं कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करवाया जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!