धर्मांतरण का मामला:रिपोर्ट के आधार पर 2 अध्यापकों पर केस दर्ज

  • धर्मांतरण का मामला:रिपोर्ट के आधार पर 2 अध्यापकों पर केस दर्ज
You Are HereHaryana
Sunday, August 20, 2017-3:18 PM

नूंह (एके बघेल):नगीना के मढ़ी स्थित मेवात मॉडल स्कूल में हिन्दू बच्चों को नमाज पढ़ाए जाने के मामले में 2 आरोपी अध्यापकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है। जांच के लिए प्रशासन द्वारा गठित की गई 3 सदस्यीय कमेटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर दर्ज मुकद्दमे में 2 अध्यापकों को जहां आरोपी बनाया गया है, वहीं तीसरे आरोपी अध्यापक का इसमें कोई जिक्र नहीं किया गया है। वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। यहां तक कि नगीना थाना प्रभारी ने भी केस के बारे में कुछ भी जानकारी होने से इंकार किया है। 
PunjabKesari
पुलिस द्वारा दर्ज किए गए केस में शिकायतकर्ता जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. दिनेश शर्मा को बनाया गया है। आरोपी टीचर्स पर आई.पी.सी. की धारा 153ए, 295ए, 298, 504 तथा 505 के तहत केस दर्ज किया गया है। बता दें कि 29 जुलाई को मेवात मॉडल स्कूल मढ़ी में नगीना के 3 हिन्दू बच्चों ने स्कूल के 3 टीचर्स व कुछ बच्चों के खिलाफ  नमाज पढ़ाने व जबरन धर्मांतरण के लिए दबाव बनाने को लेकर स्कूल प्रशासन व उपायुक्त को शिकायत दी। डी.सी. मनीराम शर्मा ने तुरंत प्रभाव से 2 अध्यापकों को निलंबित व एक का तबादला कर दिया।
PunjabKesari
उन्होंने मामले की जांच को लेकर डी.ई.ओ. दिनेश शास्त्री, तहसीलदार बस्तीराम, एम.डी.ए. के प्रोजैक्ट ऑफि सर शमीम अहमद की & सदस्य कमेटी का गठन किया तथा कमेटी को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के आदेश दिए। जिला प्रशासन की टीम की रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद एस.पी. के आदेश पर आरोपी टीचर्स मोइनुद्दीन तथा आरिफ  के खिलाफ  केस दर्ज कर लिया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!