राष्ट्रीय हितों को ताक पर रख रही भाजपा सरकार : सुर्जेवाला

Edited By Punjab Kesari, Updated: 18 Nov, 2017 11:42 AM

bjp government on the national interest  surjevala

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा और राष्ट्रीय हितों को ताक पर रखने की भाजपा की कोशिशें बार-बार उजागर हो रही हैं। जिस प्रकार से 36 राफेल फाइटर एयरक्राफ्ट की खरीद को लेकर विरोधाभासी, भ्रामक और झूठे...

सिरसा(अरोड़ा):कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा और राष्ट्रीय हितों को ताक पर रखने की भाजपा की कोशिशें बार-बार उजागर हो रही हैं। जिस प्रकार से 36 राफेल फाइटर एयरक्राफ्ट की खरीद को लेकर विरोधाभासी, भ्रामक और झूठे बयानात मोदी सरकार के द्वारा दिए जा रहे हैं, उनसे ये साफ होता है कि वे गड़बड़झाला है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से भाजपा राष्ट्रीय सुरक्षा और राष्ट्रीय हितों पर सरेआम समझौता कर रही है और पूरे मामले को गुप्त रखकर देश को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने आज रक्षा मंत्रालय में, जिसकी शूचिता पर कोई प्रश्न नहीं उठा सकता, 70 वर्ष में पहली बार एक राजनीतिक इल्जामात लगाने के लिए, उसे भारतीय जनता पार्टी का मंच बनाकर एक प्रैस गोष्ठी कर डाली परंतु जो सवाल देश जानना चाहता है उन सवालों का जवाब देने से वे कन्नी काट गई। सवाल बड़ा सीधा है। 36 राफेल एयरक्राफ्ट जो मोदी सरकार खरीद रही है, उनकी कीमत क्या है। सुर्जेवाला ने कहा कि क्या ये सही है कि यू.पी.ए. द्वारा तय गए राफेल लड़ाकू जहाज की कीमत 526 करोड़ थी और मोदी सरकार उसी जहाज को 1,570 करोड़ में खरीद रही है।

एक ही जहाज की 2 अलग-अलग सरकारों द्वारा खरीदी जाने वाली कीमत अलग-अलग क्यों है और जहाज की कीमत लगभग 3 गुना क्यों बढ़ गई, क्या इससे हिंदुस्तान के राजस्व को हानि नहीं हो रही है। ये अकेला प्रश्न है जिसका जवाब रक्षामंत्री, प्रधानमंत्री नहीं दे रहे हैं, क्यों इसमें क्या गुप्त है। सुर्जेवाला ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि  दूसरा सवाल, रक्षामंत्री ने कहा कि जब प्रधानमंत्री ने 10 अप्रैल, 2015 को ये 36 लड़ाकू जहाज खरीदने की ये घोषणा की फ्रांस में, तो उस समय अनिवार्य सभी प्रोसिजर पूरे कर लिए गए थे। रक्षामंत्री असत्य बोल रही हैं, देश को बरगला रही हैं, मैं बहुत जिम्मेदारी से कहता हूं। रक्षामंत्री देश को सच नहीं बता रही हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!