प्रदूषण को लेकर खट्टर और केजरीवाल की बैठक खत्म, सकारात्मक रही मुलाकात

  • प्रदूषण को लेकर खट्टर और केजरीवाल की बैठक खत्म, सकारात्मक रही मुलाकात
You Are HereHaryana
Wednesday, November 15, 2017-3:12 PM

चंडीगढ़: दिल्ली में बढ़े प्रदूषण को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने चंडीगढ़ पहुंचे। इस बैठक में पराली जलाने, वाहनों के प्रदूषण, बाईपास के निर्माण व सीएनजी के इस्तेमाल पर चर्चा की गई। खट्टर ने केजरीवाल से सहमति जताते हुए कहा कि, इस समस्या से निजात पाने के लिए सार्थक कदम उठाए जाएंगे।

बैठक के बाद मनोहर लाल खट्टर और अरविंद केजरीवाल ने एक साथ प्रेस कांफ्रेंस की। केजरीवाल ने कहा कि, उत्तर भारत में आने वाले सभी राज्य हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित दिल्ली में प्रदूषण का प्रकोप फैला हुआ हैै, जिसे सेटेलाईट के माध्यम से देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि, दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते मुझे दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य की चिंता है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि, पिछले दो वर्षों से बढ रही प्रदूषण की समस्या किसी एक प्रांत या राज्य की जिम्मेवारी नहीं है बल्कि यह सबके लिए चिंता का विषय है। जिसके समाधान के लिए हम उपयुक्त कदम उठा रहे हैं, चाहे वह पराली जलाने का मामला हो या फिर यातायात का प्रदूषण। उन्होंने बैठक के बारे कहा कि, हमने बैठक के विषय को लेकर एक दूसरे को सुझाव दिया।

खट्टर ने बताया कि, पिछले दो सालों से पराली खरीदने के लिए सरकारी एजेंसियों को सब्सिडी भी गई है। जिसके परिणाम स्वरूप इस साल पराली जलाने की घटनाएं बहुत कम हो रही हैं। बाकी समस्याओं को आने वाले समय में निपटा लिया जाएगा। उन्होंने हरियाणा बसों को सीएनजी  चालित करने की बात करते हुए उन्होंने बताया, गुडगांव में 500 नई सीएनजी बसों का बीडा उठाया गया है।

वहीं केजरीवाल ने खट्टर का आभार जताते हुए कहा कि, मैंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने समय मांगा था, मैं उनका आभार व्यक्त करना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने आज मुझसे मिलने के लिए समय दिया। उन्होंने कहा, हमने हमारी टीम के साथ लगभग दो घंटे तक प्रदूषण को लेकर बडे विस्तार पर चर्चा की। आगे बोले कि, दिल्ली, हरियाणा व पंजाब के क्षेत्र अलग हो सकते हैं लेकिन हवाओं पर किसी का जोर नहीं है। इस हवा के कारण जो प्रदूषण फैला हुआ है इसका समाधान हम सबको मिलकर करना चाहिए। केजरीवाल ने इस बैठक को सार्थक बताया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You