धरने पर बैठे आढ़तियों का समर्थन देने पहुंचे अभय चौटाला

  • धरने पर बैठे आढ़तियों का समर्थन देने पहुंचे अभय चौटाला
You Are HereHaryana
Saturday, October 21, 2017-9:18 PM

झज्जर (प्रवीण धनखड़): हरियाणा सरकार द्वारा सरकारी बाजरे की खरीद ना करने के विरोध में पिछले कई दिन से झज्जर की अनाज मंडी में आढ़ती तम्बू गाड़कर धरने पर बैठे हैं। जिनका समर्थन देने शनिवार को विस में प्रतिपक्ष के नेता अभय चौटाला पहुंचे। यहां उन्होंने न सिर्फ बाजरे की खरीद को लेकर किसानों व आढ़तियों के साथ ज्यादती किए जाने के मसले पर न सिर्फ प्रदेश सरकार के साथ-साथ कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ को जमकर कोसा।

PunjabKesari

उन्होंने धरने पर बैठे आढ़तियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उनके साथ हो रही एक-एक ज्यादती का समय आने पर हिसाब लिया जाएगा और इस मसले को इनेलो विस में उठाएगी। लेकिन उस दौरान सरकार ने यदि कोई ज्यादती कर उन्हें विस से निकलवाया तो फिर इनेलो विस के बाहर ही अपनी विस लगाएगी। उन्होंने इस मौके पर एसवाईएल की तर्ज पर ही दादपुर नलवी नहर के निर्माण को लेकर भी सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि दोनों ही नहरों के निर्माण पर सरकार राजनीति कर रही है। अभय चौटाला के अनुसार इनेलो ने पहले ही एसवाईएल के निर्माण को लेकर प्रदेश व केन्द्र की भाजपा सरकार को अल्टीमेटम दे रखा है।

PunjabKesari

बजरंग दास गर्ग ने भी आढ़तियों के बीच लगाई हाजिरी
वहीं हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग भी अपने साथियों सहित पंहुचे। उन्होंने किसानों एवं आढ़तियों को संबोधित करते हुए कहा कि बाजरा कोई आढ़ती की दुकान में पैदा नहीं होता अनाज देश में किसान रात-दिन मेहनत करके पैदा करता है। बड़े अफसोस की बात है कि किसान को बाजरा बेचने के लिए भी अन्दोलन करना पड़ रहा हैं। काफी किसानों का बाजरा मंडी के अलावा घरों में पडा है मगर सरकारी खरीद एजेंसी द्वारा बाजरा की खरीद करने से मना करना किसान के साथ ज्यादती करने वाली बात है। बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकारी खरीद एजेंसी अगर बाजरा नहीं खरीदेगी तो आढ़ती बाजरा की फसल का भुगतान किसान को कैसे कर पाएगा।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You