पूरे हरियाणा में मनाया गया 69वां गणतंत्र दिवस, बच्चों ने प्रस्तुत किए रंगारंग कार्यक्रम(Video)

Edited By Punjab Kesari, Updated: 26 Jan, 2018 01:53 PM

देश भर में 69वां गणतंत्र दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। वहीं हरियाणा के हर जिले में भी गणतंत्र दिवस खुशी अौर उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर हरियाणा के कई जिलों मे कार्यक्रम का आयोजन किया गया अौर मंत्रियों द्वारा धव्जारोहण कर परेड की सलामी ली। इस...

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): देश भर में 69वां गणतंत्र दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। वहीं हरियाणा के हर जिले में भी गणतंत्र दिवस खुशी अौर उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर हरियाणा के कई जिलों मे कार्यक्रम का आयोजन किया गया अौर मंत्रियों द्वारा धव्जारोहण कर परेड की सलामी ली। इस दौरान बच्चों ने कई रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत की।
PunjabKesari
शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने गुरुग्राम में धव्जारोहण किया अौर जनता को 69वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी। रामबिलास ने संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर को देश के लिए बेहतर कानून देने के लिए धन्यवाद किया। इसके साथ ही उन्होंने गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में भाग लेने वाले स्कूली बच्चों को भगवत गीता की किताबें दी।
PunjabKesari
कुरुक्षेत्र(रणदीप रोर): कुरुक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस में प्रदेश के खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने परेड की सलामी ली अौर प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। इससे पहले अनिल विज ने लघु सचिवालय शहीदी स्मारक पर जाकर शहीदों को पुष्प अर्पित किए और उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण किया।
PunjabKesari
सोनीपत(पवन राठी): देशभर में जहां गणतंत्र दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया वहीं हरियाणा के सोनीपत में सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस दौरान विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वहीं मनमोहक झांकियों का प्रदर्शन भी किया गया जिसमे प्रधानमंत्री की योजना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की झांकी खास रही। मंत्री मनीष ग्रोवर द्वारा पुलिस के होनहार जवानों और अच्छा कार्य करने वाले लोगों को प्रशंसा पत्र एवं पारितोषिक वितरण किए गए। अंत में राष्ट्रगान के साथ गणतंत्र दिवस समारोह सम्पन्न हुआ।
PunjabKesari
अंबाला(अमन कपूर): 69वें गणतंत्र दिवस पर अंबाला में राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने पारम्परिक तरीके से ध्वजा रोहण किया और सलामी ली। इस मौके पर पुलिस अकादमी मधुबन के 430 कैडेट द्वारा सामूहिक पीटी शो का प्रदर्शन किया गया और भारत के नक्शे की आकृति में पीटी और अनुशासन का बेहतरीन नमूना प्रस्तुत किया गया।
PunjabKesari
इस दौरान स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के साथ-साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व स्वच्छता अभियान का संदेश भी दिया गया। इस दौरान कप्तान सिंह सोलंकी ने जिला के स्वंतत्रता सेनानियों और युद्ध वीरांगनाओं व शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों, छात्रों, समाज सेवियों व अन्य नागरिकों को सम्मानित किया गया। 
PunjabKesari
रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): रेवाड़ी में कृषि मंत्री अोपी धनखड़ ने धव्जारोहण किया अौर परेड की सलामी लेकर सहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी इस बात के लिए बधाई के पात्र हैं कि आज वे जिस भी राष्ट्र में जाते हैं तो वहां की महिलाएं साड़ी पहनकर नमस्ते बोलकर उनका अभिवादन करती हैं। साथ ही अब हर देश में भारत माता के जयकारे भी लगने लगे हैं।
PunjabKesari
कृषि मंत्री ने कहा कि प्रदेश के 6500 गांवों में अब सरकार सूचना द्वार बनवाएगी अौर उनके टॉप पर शहीदों व खिलाड़ियों के नाम लिखे जाएंगे। वहीं जो कोई भी गुमनाम शहीदों के नाम बताएगा, उन पर कोई डाक्यूमेंट्री बनाएगा या फिर उन पर कोई भी पुस्तक लिखेगा तो सरकार उसके लिए धन के द्वार खोल देगी। इस मौके पर विभिन्न स्कूलों से आए नन्हे मुन्ने बच्चों ने अनेक रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। ओपी धनखड़ ने कहा कि कोई भी माता-पिता अपने बच्चों को उपहार देकर खुश न करें, बल्कि उन्हें अच्छे संस्कार दें, ताकि वे अपनी प्रतिभा का कुशल प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करें। 
PunjabKesari
यमुनानगर(सुमित अोबरॉय): घने कोहरे के बीच यमुनानगर के तेजली खेल परिसर में राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने ध्वजारोहण कर सलामी दी। इसके बाद नायब सैनी ने राष्ट्र के नाम संदेश दिया। गणतंत्र दिवस के मौके पर स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा मार्च पास्ट, शारीरिक व्यायाम सांस्कृतिक कार्यक्रम अौर झांकियां निकाली गई।
PunjabKesari
कैथल(जोगिंदर कुंडू): कैथल के महाराजा सूरजमल स्टेडियम में गणतंत्र दिवस मनाया गया जिसमें परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार के द्वारा तिरंगा झंडा फहराया गया। धवजारोहण के बाद परेड के द्वारा सलामी दी गई व स्कूली बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। वहीं 22 विभागों द्वारा अलग-अलग विषयों पर झांकियां निकाली गई जिसमें बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विशेष आकर्षण का केंद्र रही। एक झांकी के माध्यम से ये बताया गया कि जिले की तीनों बड़ी अधिकारी महिलाए है जो कैथल जिले के लिए गौरव का विषय हैं। तीनों ही महिला अधिकारियों के हाथों में जब से जिले की कमान आई है जिले में तरक्की ही तरक्की हो रही है। 
PunjabKesari
भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि रूप में पहुंची हरियाणा विधानसभा उपाध्यक्ष श्रीमती संतोष यादव ने शहीदों को स्लामी देकर भीम स्टेडियम में तिरंगे को सलामी दी। इसके साथ ही उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिजनों को सम्मानित कर परेड की सलामी ली। इसके उपरांत अपने संबोधन में देशभक्तों को याद करते हुए कहा कि आज गणतंत्र दिवस पर हर किसी को राष्ट्र के विकास के लिए संकल्प लेना चाहिए। राष्ट्र के विकास के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार विकास कार्य कर रही है। देश को आगे बढ़ाने के लिए सरकार अनेक योजनाएं चलाकर सराहनीय कार्य कर रही हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!