गुरुग्राम की मॉडर्न जेल में 12 कैदियों ने किया सुरंग खोदकर भागने का प्रयास

Edited By Punjab Kesari, Updated: 29 Nov, 2017 09:39 PM

12 prisoners attempted to escape by digging tunnels in the modern jail

सोहना के भोंडसी में बनी जिला मॉडर्न जेल में अभी तक मोबाइल फोन नशीली वस्तुएं मिलने के अलावा लड़ाई झगड़े के मामले तो आए रोज सामने आते रहते है लेकिन अबकी बार जेल में एक ऐसा मामला सामने आया है। मामला चौंकाने वाला व हैरत में डालने वाला है। मॉडर्न जेल...

चंडीगढ़  (धरणी): सोहना के भोंडसी में बनी जिला मॉडर्न जेल में अभी तक मोबाइल फोन नशीली वस्तुएं मिलने के अलावा लड़ाई झगड़े के मामले तो आए रोज सामने आते रहते है लेकिन अबकी बार जेल में एक ऐसा मामला सामने आया है। मामला चौंकाने वाला व हैरत में डालने वाला है। मॉडर्न जेल भोंडसी में सुरंग खोदकर भागने का प्रयास का मामला चर्चा में आया है। सूत्रों के अनुसार जेल में बंद आधा दर्जन से ’यादा कैदियों ने भागने का प्रयास किया। 

सर्च ऑपरेशन के दौरान हुआ खुलासा 
जेल प्रशासन ने मौके से सुरंग खोदने वाला समान किया बरामद सभी के खिलाफ भौंडसी थाना पुलिस में मुकदमा दर्ज हो चुका है। सूत्रों का कहना है कि जेल में मौजूद कुछ आला अधिकारियों की सतर्कता से ही यह मामला पकड़ा गया।

दूसरी तरफ हरियाणा के जेल व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा है कि जेल में सुरंग खोदने का कोई मामला नहीं हुआ है,न ही कोई नशीले पदार्थ मिलें है ,एक चक्की की चाबी व कुछ पाइप आवश्य मिलें हैं ,भोंडसी जेल के अंदर एक चक्की की चाबी व कुछ पाइप मिलने के मामले में उ‘च स्तरीय जांच आई जी जेल जगजीत सिंह करेंगें। पंवार ने खा की जेल के किसी कर्मचारी की मिलीभगत के बिना ऐसा नहीं हो सकता ,जो भी जांच में दोषी होगा ड़ी कार्यवाही होगी।

जिला मॉडर्न जेल जहां पर करीब दो हजार कैदी विभिन संगीन अपराधों में बन्द है। लेकिन यह जेल ही मॉडर्न नही यहां पर बंद कैदी भी मॉडर्न है जो आए रोज फोन पर व्हाट्सएप फेसबुक के अलावा वीडियो कॉलिंग तो करते ही हैं। वही जेल प्रसासन जब इन कैदियों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो गई तो डीजीपी जेल ने भोंडसी जेल में आईजी जगजीत सिंह को तैनात कर दिया और जगजीत सिंह की तैनाती के बाद अन्य जिलों की जेलों से कर्मचारी व अधिकारी बुलाकर जेल के अंदर सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिस ऑपरेशन में एक सप्ताह के अंदर करीब 140 मोबाइल फोन नशीली वस्तुएं ही बरामद नही हुई बल्कि एक ओर चौका देने वाला खुलासा हुआ है।

जेल में करीब आधा दर्जन से ’यादा कैदियों ने जो कि विभिन संगीन आपराधिक मामलों में बंद है उन्होंने जेल के अंदर सुरंग खोदकर भागने का ही प्लान तैयार किया हुआ था। जिसका खुलासा सर्च ऑपरेशन के दौरान उस समय हुआ जब जेल की चक्कियों में बंद खूंखार अपराधियो के पास से सुरंग खोदने वाला समान बरामद हुआ है।
PunjabKesari

इन कैदियो जिनके खिलाफ भोंडसी थाना पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया है आप कागज के पन्नो पर देख रहे इन कैदियों का कारनामा तो आपने सुन ही लिया लेकिन अब ये भी देख लीजिए कि एक एक आरोपी पर कितने कितने संगीन मुकदमे दर्ज है इन आरोपियों के पास से मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है जिससे ये जेल के अंदर बैठे बैठे ही बाहर अपने गुर्गो से बात कर तमाम वारदातों को अंजाम देकर अपने नेटवर्क को चलाते थे। इस मामले में जेल प्रसासन द्वारा दी गई लिखित शिकायत पर भोंडसी थाना पुलिस में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी
 है।

पुलिस इस मामले में जेल प्रसासन की तरफ से भोंडसी थाना पुलिस में मुकदमा तो जरूर दर्ज कराया गया है लेकिन देखना इस बात का होगा कि क्या भोंडसी थाना पुलिस इस जाच को वहां पर पहुंचा पाएगी जिस से यह स्पष्ट हो सके कि आखिर ये कैदी किसकी सह पर जेल के अंदर इन तमाम वारदातों को अंजाम देते है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!