नागरिक अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से 12 माह की बच्ची की मौत

Edited By Punjab Kesari, Updated: 21 Mar, 2018 09:28 AM

12 month old daughter dies due to negligence of doctors in civil hospital

अंबाला शहर के नागरिक अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से एक 12 माह की मासूम बच्ची की जान चली गयी। परिजनों का आरोप  है कि बच्ची को 4 दिन पहले निमोनिया के कारण अस्पताल में भर्ती करवाया था। जिसके बाद बीते दिन दोपहर को बच्ची को...

अंबाला(अमन कपूर): अंबाला शहर के नागरिक अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से एक 12 माह की मासूम बच्ची की जान चली गयी। परिजनों का आरोप  है कि बच्ची को 4 दिन पहले निमोनिया के कारण अस्पताल में भर्ती करवाया था। जिसके बाद बीते दिन दोपहर को बच्ची को नर्स ने टीका लगाया तो वो सही नहीं लगा। परिजनों ने नर्स और डाक्टर दोनों को बच्ची को दोबारा टीका और दवा देने की फ़रियाद की लेकिन किसी ने उनकी सुनवाई नहीं की। जिसके बाद बच्ची की मौत हो गई। बच्ची के परिजनों ने लापरवाह डाक्टर और नर्स पर कार्यवाही की मांग की है। 
PunjabKesari
प्रदेश का स्वस्थ्य विभाग नई-नई मशीनें लगाकर लोगों को बेहतर सुविधाएं देने की बड़ी-बड़ी बातें करता है। लेकिन अगर विभाग के कर्मचारी ही लापरवाह हो तो भला कोई क्या करे। बच्ची की मां ने आरोप लगाते हुए कहा कि सुबह भी बच्ची की तबियत ख़राब थी। जिसपर उन्होंने डॉक्टर को उसे दवा देने को बोला था लेकिन डॉक्टर ने उन्हें यह कह कर टाल दिया कि अस्पताल की डिस्पेंसंरी में दवा नहीं है। दवा लानी है तो बाहर से ले आओ। 
PunjabKesari
इस पूरे मामले में ड्यूटी पर तैनात नागरिक अस्पताल के एक अन्य डॉक्टर ने बताया कि बच्ची को 3-4 दिन पहले अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसकी तबियत बिगड़ने पर उसको एमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट किया गया था। उसको अस्पताल की करफ से पूरा इलाज दिया जा रहा था। लेकिन दोपहर के समय बच्ची की तबियत ज्यादा खराब होने पर उसको ऑक्सीजन दी गई। 
PunjabKesari
एम्बुलेंस बुलाकर उसको रेफर कर दिया गया लेकिन बच्ची ने उसी वक़्त दम तोड़ दिया। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने बच्ची के परिजनों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि इसमें इलाज करने वाले डाक्टर और स्टाफ की कोई गलती नहीं है। 
PunjabKesari
परिजन अस्पताल में हंगामा न करें, इसे देखते हुए तुरंत अस्पताल प्रशासन द्वारा स्थानीय पुलिस सूचना दी गई जो कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंचे  एएसआई से बात कि तो उन्होंने बताया कि बहरहाल बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!