लोग जश्न मनाने को तैयार,रेल का है बेसब्री से इंतजार

Edited By Updated: 06 Feb, 2016 02:58 PM

rail budget upa backward employment priority

स्थानीय जनता की निगाहें आने वाले रेल बजट पर टिकी हैं। उन्हें इंतजार है कि क्या इस बार फतेहाबाद में रेल की

फतेहाबाद,(रमेश भट्ट) : स्थानीय जनता की निगाहें आने वाले रेल बजट पर टिकी हैं। उन्हें इंतजार है कि क्या इस बार फतेहाबाद में रेल की सीटी बजेगी। रेल बजट पास आते ही यहां चर्चा का दौर शुरू हो जाता है। प्रदेश में फतेहाबाद ही एक मात्र ऐसा शहर है जिसमें रेल लाइन नहीं गुजरती,जब से जिला बना है तब से लोगों की रेल सुविधा की मांग कर रहे हैं। अफसोस की बात है किसी भी सरकार ने जनता की इस मांग की ओर ध्यान नहीं दिया। यह जिला केंद्र व राज्य सरकार की बेरुखी का शिकार रहा है। ऐसे में अब लोगों की उम्मीद ‘प्रभु’ की कृपा पर टिकी है। 

रेल बजट का जिक्र शुरू होते ही फतेहाबाद के लोगों में उत्सुकता इस कदर बढ़ जाती है कि शायद इस बार फतेहाबाद में रेल की सिटी बज जाए। यूपीए की सरकार हो या एनडीए की दोनों से लोगों को सिवाय कोरे आश्वासनों के और कुछ नहीं मिला। सांसद चाहे आत्मा सिंह गिल हो या अशोक तंवर और अब चरणजीत सिंह रोड़ी सभी रेल की सिटी बनाने में विफल रहे हैं। देश के रेल मंत्री भी हरियाणा से ही हैं और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है । 

 रेल की मांग कर रहे फतेहाबाद इलाके के लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि दशकों पुरानी रेल की मांग फतेहाबाद की जनता कर रही रेलवे लाइन न होने के कारण फतेहाबाद विकास के मामले में पिछड़ा हुआ है। लोगों ने कहा कि राजनेता यहां वादे तो कर जाते हैं, लेकिन पूरा आज तक किसी ने नहीं किया। उन्होंने कहा है कि अगर रेल फतेहाबाद में आती है तो उन्हें रोजगार मिलेगा। रेल में सफर करने के लिए उनको यहां से 25 किलोमीटर दूर भट्टू या फिर जाखल जाना पड़ता है। ये फतेहाबाद हेडक्वाटर से 60 किलोमीटर दूर हैं। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से मांग की है कि रेल बजट 2015-16 में फतेहाबाद की जरूर शामिल किया जाए और रेल लाइन जरूर बिछाये,ताकि फतेहाबाद क्षेत्र को उन्नति के रास्ते पर लाया जा सके। 

इस बारे में हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग व अनुसूचित जाति एवं वित्त विकास निगम की चैयरपर्सन व भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुनीता दुग्गल से बात की गई तो उन्होंने बताया की फतेहाबाद में रेल लाइन लेकर आना भाजपा की प्राथमिकता रहेगी। वह इसके लिए रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिलकर बात करेंगे। 

गौरतलब है कि फतेहाबाद में पश्चिमी उत्तर रेलवे द्वारा फतेहाबाद के पुराना कोर्ट रोड स्थित रेलवे आरक्षण खिड़की है जहां से लोग रिजर्वेशन करवाते हैं उसे भी स्थानंतरण किया जा रहा है। जिस जगह यह ऑफिस बना है उसे ब्राह्मण धर्मशाला को देने का  जिला उपायुक्त ने आदेश दिया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!