खट्टर सरकार में 2018 में बदलेगी जिले की तस्वीर, ये काम होंगे पूरे

Edited By Punjab Kesari, Updated: 01 Jan, 2018 03:51 PM

pending works complete in 2018

तमाम अटकलों के बाद जिले की तस्वीर बदलने जा रही है। इसका गवाह बनेगा वर्ष 2018। ऐसी उम्मीदें जनता को जगी हैं क्योंकि सरकार ने भी 2018 को लक्ष्य बनाकर तमाम अपनी घोषणाओं को पूरा करवाने के लिए जी जान लगा देना है। इसका ताजा उदाहरण 8 दिसम्बर को मुख्यमंत्री...

फतेहाबाद (सुखराज): तमाम अटकलों के बाद जिले की तस्वीर बदलने जा रही है। इसका गवाह बनेगा वर्ष 2018। ऐसी उम्मीदें जनता को जगी हैं क्योंकि सरकार ने भी 2018 को लक्ष्य बनाकर तमाम अपनी घोषणाओं को पूरा करवाने के लिए जी जान लगा देना है। इसका ताजा उदाहरण 8 दिसम्बर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल का फतेहाबाद में आना और जिले के विकास के लिए 75 करोड़ की घोषणाओं के अलावा 200 करोड़ की घोषणाएं ऐसी हैं जिन पर कार्य प्रगति पर है। जिले में पिछले 3 वर्षों में विकास की गंगा एक बार रुक गई थी लेकिन जिस तरह से पिछले दिनों जिले में विकास को लेकर स्वयं मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है उससे जनता की उम्मीदों पर मुहर लग सकती है। फतेहाबाद जिले में 3 विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जहां पर तीनों विधानसभा क्षेत्रों में अपनी अलग-अलग मांगें व जरूरतें हैं और तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री ने स्वयं मास्टर प्लान तैयार किया है, जिससे तीनों विस क्षेत्रों की जनता की उम्मीदें जगी हैं। फतेहाबाद जिले में 256 के करीब पंचायतें हैं और 2 नगर परिषदें हैं और 3 नगर पालिकाएं हैं। वर्ष 2018 में पार्षदों, सरपंचों ने विकास के लिए अपने विकास के एजैंडे सरकार को सौंपे हैं और उम्मीद हैं सरकार इन एजैंडों पर पूरा कार्य करेगी।

200 बैड के अस्पताल सहित बनेगा नया बस स्टैंड
फतेहाबाद शहर में सबसे बड़ी मांग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 8 दिसम्बर के दौरे में 200 बैड के अस्पताल की घोषणा करके जनता को बड़ी राहत दी है, क्योंकि फतेहाबाद शहर चंडीगढ़, दिल्ली व बटिंडा आदि शहरों से लम्बी दूरी पर स्थित है। मैडीकल सेवाओं की कमी के चलते इन शहरों में फतेहाबाद के मरीज रैफर करने पड़ते थे, जिस कारण सैंकड़ों मरीजों की जान पर बन आती थी। मुख्यमंत्री ने 200 बैडों के अस्पताल के साथ-साथ एक मैडीकल कॉलेज की घोषणा करके इन समस्याओं से निजात दिलवाने की पहल की है। यदि फतेहाबाद में मैडीकल कॉलेज बनता है तो उसके साथ-साथ 500 बैड का अस्पताल भी बनेगा जिसमें ट्रामा सैंटर से लेकर सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। अभी तक यह योजना सरकार के जहन में है लागू नहीं हुई है। सरकार ने घोषणा की है कि यदि कोई संस्था मैडीकल कालेज के लिए पहल करेगी तो उसे यह सुविधाएं दी जाएंगी।

बस स्टैंड का निर्माण होगा पूरा
वर्ष 2018 में फतेहाबाद शहर में नए बस स्टैंड के निर्माण शुरू होने की पूरी उम्मीदें हैं। बस स्टैंड बाहर जाने से यहां शहर और ग्रामीण इलाके के लोगों को ट्रैफिक से निजात मिलेगी, वहीं नए बस स्टैंड के निर्माण से लोगों की समय की भी बचत होगी। फतेहाबाद में कृषि उद्योग को लेकर सभी सम्भावनाएं जगी हैं। 

भूना की भी बदलेगी कायाकल्प
भूना में सीवरेज लाइन नई डलने की उम्मीद है। कालेज भवन भी बनकर तैयार हो जाएगा। इसके साथ-साथ भूना शूगर मिल को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि यदि सरकार कोर्ट से केस जीत जाती है तो भूना शूगर मिल फिर से किसानों की जीवनदायिनी बन जाएगी।

भट्टू में भी बनेगा फ्लाईओवर
वर्ष 2018 में भट्टू फ्लाइओवर बनकर तैयार हो जाएगा, जिससे लोगों को जाम से बड़ी राहत मिलेगी। इसके साथ-साथ भट्टू के ग्रामीण इलाकों की नहरी पानी सप्लाई की समस्या को लेकर बड़े कदम उठने की उम्मीद है, जिसमें भट्टू सीवरेज लाइन, नहरी पानी सप्लाई, ग्रामीण विकास से जुड़ी कई समस्याओं पर काम होने की उम्मीद जगी है।

2018 में जगमग हो उठेगा जिला : बराला
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं टोहाना विधायक सुभाष बराला ने कहा कि वर्ष 2018 में जिले में सबसे बड़ी उपलब्धि जगमग योजना की होगी। 31 जनवरी तक जिले के सभी गांव जगमग हो उठेंगे। इस योजना को लागू करने के लिए सरकार ने पूरी तरह से मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। प्रत्येक गांव में 18 घंटे से 20 घंटे बिजली सुचारू रूप से दी जाएगी। टोहाना में सभी बड़ी समस्याओं से निजात दिलवा दी जाएगी। चाहे सीवरेज लाइन, बस स्टैंड, बाईपास, कालेज, डिस्ट्रीब्यूटरी, वाटर सप्लाई, गांव-गांव का विकास यह सब सुनिश्चित होगा।

जाखल नगर पालिका की बनेगी नई बिल्डिंग
जाखन नगर पालिका की नई बिल्डिंग बनकर जनता के सुपुर्द होगी। जाखल आई.टी.आई. भी वर्ष 2018 में ही शुरू होने की उम्मीद है। वहीं जाखल में सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट भी स्थापित होगा, जिससे लोगों को राहत मिलेगी। वहीं जाखल में बाढग़्रस्त इलाकों में भी बाढ़ राहत के लिए कई कदम उठाने की उम्मीद भी 2018 में देखी जा रही है।

टोहाना में बनेगा खेल स्टेडियम
टोहाना में 2018 में ही खेल स्टेडियम बन सकता है। खेल स्टेडियम बनेगा तो टोहाना के युवाओं की प्रतिभा देशभर में देखने को मिलेगी। वहीं टोहाना की सबसे बड़ी समस्या हैवी ट्रैफिक की है जो बाईपास बनने से दूर होने की उम्मीद है, क्योंकि वर्ष 2018 में बाईपास का निर्माण भी शुरू हो जाएगा। इसके साथ-साथ टोहाना में नया बस स्टैंड भी शहर से बाहर बनेगा, जिससे लोगों को काफी सहूलियतें होगी। इसके अलावा वाटर सप्लाई, सीवरेज व्यवस्था भी सुचारू होने की उम्मीद है।

रतिया में बनेगा सिविल अस्पताल का नया वार्ड
रतिया में अपग्रेड सिविल अस्पताल में नया वार्ड बनेगा, जहां पर मरीजों को अत्याधिनुक सुविधाएं मिलेंगी। इसके साथ-साथ महिला कालेज भी बनेगा। पशु अस्पताल का निर्माण होगा। सीवरेज लाइन डलेगी। स्कूल अपग्रेड होंगे तथा सड़कों का निर्माण होगा, जिससे शहर का विकास बढ़ेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!