सरकार ने ग्रामीण विकास का बजट किया दोगुणा: बराला

Edited By Updated: 06 May, 2017 12:34 PM

haryana fatehabad subhash brala government

टोहाना विधायक व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा है कि वर्तमान हरियाणा सरकार ने ग्रामीण विकास पर विशेष तवज्जो देते हुए इसके लिए पूर्व सरकार

फतेहाबाद(गैतम तारिफ):टोहाना विधायक व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा है कि वर्तमान हरियाणा सरकार ने ग्रामीण विकास पर विशेष तवज्जो देते हुए इसके लिए पूर्व सरकार द्वारा आबंंटित बजट के मुकाबले दोगुने बजट का प्रावधान किया है। बराला यहां जिले के 7वें नवसृजित खंड नागपुर के उद्घाटन के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। नए ब्लॉक में 34 गांवों को शामिल किया गया है। 
PunjabKesari
इस अवसर पर उन्होंने यहां बी.डी.पी.ओ. ब्लाक में आयोजित हवन में शामिल होकर यज्ञ में आहुति डाली और नागपुर व आसपास के गांवों के लोगों को नए ब्लाक की बधाई दी। उन्होंने बी.डी.पी.ओ. काम्प्लैक्स में पौधारोपण किया और नए बी.डी.पी.ओ. सोमवीर काद्यान को कार्यभार ग्रहण करवाया। पत्रकारों से बातचीत में बराला ने कहा कि यह अच्छा संयोग है कि 5वें महीने की 5 तारीख को सायं 5 बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जन्मोत्सव पर पंच से निर्मित पंचायत को नए ब्लाक का दर्जा मिला है। उन्होंने कहा कि ब्लाक बनने के बाद नागपुर व इससे जुड़े गांवों का तेजी से विकास होगा।
PunjabKesari
विधानसभा में जी.एस.टी. बिल पारित होने के प्रश्न पर बराला ने कहा कि जी.एस.टी. बिल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना था और उन्होंने इसकी वकालत की थी लेकिन उनके कार्यकाल के पश्चात कांग्रेस ने लंबे कार्यकाल में इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से यह चिरप्रतीक्षित बिल पारित हो गया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर द्वारा भाजपा पर दिए बयान के संदर्भ में पूछे गए एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि विधायक किरण चौधरी को छोड़कर जिस कांग्रेस पार्टी का एक भी विधायक अपने अध्यक्ष द्वारा बुलाई बैठक में न पहुंचे, ऐसे अध्यक्ष को तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। 

मुख्यमंत्री घोषणाओं के बारे में उन्होंने कहा कि इन घोषणाओं की मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा नियमित रूप से समीक्षा की जा रही है और हाल ही में इन घोषणाओं पर तेजी से कार्य आरंभ हो गया है और अनेक घोषणाएं पूर्ण हो चुकी हैं। कांग्रेस विधायक करण दलाल व कुलदीप शर्मा द्वारा की जा रही बयानबाजी पर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं की अनर्गल बयानबाजी से जनता वाकिफ है। ये जो भी आरोप लगाते हैं, वह तथ्यों से एकदम विपरीत होते हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने जानकारी दी कि आगामी 4, 5 व 6 जुलाई को भाजपाध्यक्ष अमित शाह हरियाणा प्रवास करेंगे और इस दौरान वे सरकार के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों व पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। सरपंच सुनीता सिहाग ने नागपुर को ब्लॉक बनवाने में विशेष प्रयासों के लिए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि ग्रामीणों की मांग को जितनी जल्दी पूरा करवाया वह वर्तमान सरकार की कथनी और करनी एक होने का सबूत है। 

नए खंड में होंगे ये गांव
गांव नागपुर को विधिवत रूप से नए खंड का दर्जा दिए जाने के पश्चात इसमें 34 गांव शामिल किए गए हैं, जिसमें रतिया खंड के गांव अलावलवास, अलीका, बीराबदी, दादूपुर, ढाणी दादूपुर, गंदा, हांसपुर, हड़ौली, हुकमावाली, जल्लोपुर, जांडवाला सौत्र, खैरपुर, खुनन, मढ़, मलवाला, पिलछियां तथा फतेहाबाद खंड में से बनावाली सौत्र, बहबलपुर, भड़ौलांवाली, भट्टू खुर्द, चनकोठी, ढाणी ईसर, हिजरावां खुर्द, कारिया, खुंबर, मलड़, मूसाअली, नागपुर, नखाटिया, नकटा, नूरकीअली, रत्ताटिब्बा, तामसपुरा व थेहड़ी शामिल हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!