जमीन की खरीद-फरोख्त में महिला से 54 लाख रुपए हड़पे

Edited By Punjab Kesari, Updated: 25 Oct, 2017 02:30 PM

54 lakh rupees to women in purchase of land

गांव बडोपल निवासी महिला राम लक्ष्मी एक दम्पति द्वारा रचे गए षड्यंत्र के तहत 54 लाख रुपए गंवा बैठी। मामला जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़ा है जिसमें आरोपियों ने इकरारनामा करने के बावजूद पीड़िता के नाम रजिस्ट्री नहीं करवाई। पीड़िता राम लक्ष्मी ने अब शहर...

फतेहाबाद(मदान): गांव बडोपल निवासी महिला राम लक्ष्मी एक दम्पति द्वारा रचे गए षड्यंत्र के तहत 54 लाख रुपए गंवा बैठी। मामला जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़ा है जिसमें आरोपियों ने इकरारनामा करने के बावजूद पीड़िता के नाम रजिस्ट्री नहीं करवाई। पीड़िता राम लक्ष्मी ने अब शहर थाना फतेहाबाद में आरोपियों के खिलाफ शिकायत कर कार्रवाई  है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दम्पति जरनैल सिंह व मनदीप कौर निवासी प्रोफैसर कालोनी फतेहाबाद के खिलाफ  धोखाधड़ी करने, अमानत में ख्यानत करने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया। 

महिला राम लक्ष्मी ने बताया कि उसने उक्त दम्पति के साथ आपस में जमीन बेची व खरीदी थी। उसने अपनी जमीन तो आरोपियों के नाम 28 मार्च 2017 को भट्टू सब-तहसील में करवा दी। उसी दिन आरोपियों ने एक इकरारनामा उसके हक में गांव खान मोहम्मद की 36 कनाल जमीन बाबत किया। इकरारनामा के अनुसार जमीन का सौदा 54 लाख रुपए में हुआ और उसने 52 लाख रुपए आरोपियों को नकद दे दिए बाकी 2 लाख रुपए रजिस्ट्री के दिन दिनांक 30 मई 2017 को देने का इकरार हुआ। इकरानामा के वक्त आरोपियों ने कहा कि उनकी जमीन पर लोन है इसीलिए वह 30 मई 2017 को रजिस्ट्री करवा देंगे।

उसी समय उसे इस जमीन पर समभोलिक कब्जा दे दिया गया। उसने इस जमीन पर करीब 10 लाख रुपए खर्च कर एक कमरा, ट्यूबवैल, टैंकी व मिट्टी डलवाई। तय तिथि  को वह फतेहाबाद तहसील कार्यालय में रजिस्ट्री करवाने के लिए पहुंच गई। पूरा दिन इंतजार करने के बाद भी आरोपी रजिस्ट्री करवाने हाजिर नहीं हुए। उसने तहसील कार्यालय में अपनी हाजिरी लगवा ली। उसके बाद वह आरोपियों के घर पर गई तो आरोपियों ने कहा कि वह करणपुर, राजस्थान गए हुए थे। वह 15 दिन बाद रजिस्ट्री करवा देंगे।  हमें पैसों की जरूरत है, वह बकाया 2 लाख रुपए भी दे दो।

जिस पर उसने आरोपियों को बाकी के 2 लाख रुपए भी दे दिए और अपने वकील के पास आगे की तारीख का इकरारनामा लिखवाकर वापस आरोपियों के पास हस्ताक्षर करवाने के लिए पहुंची तो आरोपियों ने हस्ताक्षर करने से मना कर दिया। वह रजिस्ट्री करवाने से भी मना करने लगे और उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। शहर पुलिस ने महिला की शिकायत पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!