पटाखों की बिक्री को लेकर साइबर टीम अलर्ट

Edited By Punjab Kesari, Updated: 15 Oct, 2017 11:13 AM

cyber team alert on sale of fireworks

पटाखों की ऑनलाइन खरीदारी करने वालों पर अब पुलिस की नजर रहेगी। इस बार फरीदाबाद पुलिस के साइबर सेल को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर डा. हनीफ कुरैशी का कहना है कि जिले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का सख्ती से पालन किया जाएगा। इस बार सभी थानों को...

फरीदाबाद (पंकेस): पटाखों की ऑनलाइन खरीदारी करने वालों पर अब पुलिस की नजर रहेगी। इस बार फरीदाबाद पुलिस के साइबर सेल को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर डा. हनीफ कुरैशी का कहना है कि जिले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का सख्ती से पालन किया जाएगा। इस बार सभी थानों को अलर्ट करने के साथ-साथ सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई है। गौरतलब है कि पटाखा कारोबारियों द्वारा दायर की गई एक याचिका को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज करते हुए आदेश को बरकरार रखा।

इससे हो रहे नकुसान से बचने के लिए कारोबारी अपने स्टॉक में रखे पटाखों को ऑनलाइन बेचने की जुगत में लगे हैं। ऐसे में पटाखा करोबारी ऑर्डर को अपने निजी ई-मेल भी ले रहे हैं। लिहाजा, पुलिस कमिश्नर डॉ. हनीफ कुरैशी ने बताया कि एनसीआर में पटाखे की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट ने पूरी तरह से रोक लगाया है।

लिहाजा, ऑनलाइन पटाखे की बिक्री भी गैर कानूनी माना जाएगा। लिहाजा, जिला पुलिस के साइबर सेल को अलर्ट कर दिया गया है कि पटाखे की ऑनलाइन खरीदारी पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए है। साइबर सेल इस बाबत प्रयास में जुट गई है और पटाखे की ऑनलाइन खरीदारी पर कड़ी नजर रख रही है। पुलिस कमिश्नर के अनुसार जिले के सभी थाने, पुलिस चौकियों को अलर्ट कर दिया गया है। जिले की सड़कों पर गश्ती बढ़ा दी गई है। वाहनों की सघन जांच की जाएगी। गली-मोहल्लों पर भी पुलिस की कड़ी नजर रहेगी कि कहीं चोरी-छिपे पटाखे की ब्रिकी न हो। 
      

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!