अौचक छापेमारी के दौरान मिली खामियां, यात्रियों को बाहर कर होटल किए सील

Edited By Punjab Kesari, Updated: 21 Nov, 2017 03:43 PM

found flaws during the raid raid  passengers sealed and sealed

लालकुर्ती बाजार क्षेत्र में चल रहे होटलों की सोमवार रात एडिशनल एस.पी. ने चैकिंग की। इस दौरान मिली खामियों को देखते हुए फिलहाल 5 होटलों के शटर भी गिरवाकर पुलिस प्रशासन द्वारा ताले लगवाए गए। कार्रवाई के चलते मौके पर क्षेत्र के लोगों की भीड़ जुट गई और...

अम्बाला छावनी:लालकुर्ती बाजार क्षेत्र में चल रहे होटलों की सोमवार रात एडिशनल एस.पी. ने चैकिंग की। इस दौरान मिली खामियों को देखते हुए फिलहाल 5 होटलों के शटर भी गिरवाकर पुलिस प्रशासन द्वारा ताले लगवाए गए। कार्रवाई के चलते मौके पर क्षेत्र के लोगों की भीड़ जुट गई और हर किसी का एक ही सवाल था कि आनन-फानन में पुलिस यह कार्रवाई आखिर क्यों कर रही है। कार्रवाई के दौरान मौके पर पड़ाव थाना एस.एच.ओ. भूषण चंद्र व लालकुर्ती पुलिस चौकी इंचार्ज के साथ अन्य पुलिस बल भी मौजूद रहे।

दरअसल लालकुर्ती बाजार क्षेत्र में चल रहे होटलों को लेकर पिछले कुछ समय से पुलिस के पास शिकायतें आ रही थीं। सोमवार की रात एडिशनल एस.पी. अम्बाला लालकुर्ती पुलिस चौकी पहुंची, जहां उन्होंने जिन होटलों को लेकर शिकायतें मिल रही थीं, उन होटलों की स्वयं चैकिंग की। होटल में ठहरे हुए यात्रियों को बाहर निकलवा कर होटलों को बंद करवा दिया है और होटलों की परमिशन से जुड़े दस्तावेज दिखाने के लिए उन्हें मंगलवार सुबह अपने कार्यालय में बुलाया है।

राजस्थान से आई नाबालिग, व्यक्ति ने बताया पत्नी
सूत्रों की मानें तो पुलिस की यह चैकिंग राष्ट्रपति के अम्बाला एक समारोह में शामिल होने से जोड़कर भी देखी जा रही है। वहीं, लालकुर्ती क्षेत्र के कुछ होटलों को लेकर समय-समय पर मिल रही शिकायतों के चलते हुई इस कार्रवाई को जोड़कर देखा जा रहा है। बताते हैं कि होटल हाईवे में राजस्थान से एक नाबालिग ठहरी हुई थी जिसको लेकर राजस्थान में शिकायत दर्ज थी और जिस व्यक्ति के साथ नाबालिग रुकी थी, उसके द्वारा भी जो जानकारी दी गई थी, वह जांच का विषय थी। इसको लेकर राजस्थान पुलिस सोमवार को अम्बाला होटल पहुंची थी जहां पर होटल से उन्होंने नाबालिग को लेकर रिकार्ड भी खंगाला था। सूत्र बताते हैं कि नाबालिग को जो व्यक्ति होटल में लेकर ठहरा था, उसने नाबालिग को अपनी पत्नी बताकर होटल में कमरा लिया था। इन कई मुद्दों को लेकर पुलिस ने सोमवार रात अचानक कार्रवाई की और 5 होटलों के शटर गिरवा दिए। 

पहले भी लोग जता चुके हैं रोष
यह कोई पहला वाकया नहीं है इससे पहले भी होटलों में होने वाली गतिविधियों को लेकर क्षेत्र के लोग स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में पेश होने से लेकर होटलों के लाइसैंस व अन्य दस्तावेजों को लेकर अपना आक्रोश जता चुके हैं। इस मामले को लेकर पड़ाव थाना भूषण चंद ने बताया कि होटलों को लेकर उन्हें कई शिकायतें मिली थीं जिसको लेकर उन्होंने कुछ होटलों की चैकिंग की है और होटलों में ठहरे यात्रियों को होटल से बाहर निकालकर होटलों को फिलहाल बंद करवाया है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई एडिशनल एस.पी. के आदेशों पर हुई है और मैडम ने होटल संचालकों को अपने होटल से जुड़े दस्तावेज लेकर मंगलवार सुबह अपने कार्यालय में बुलाया है। इस मीटिंग के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!